श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs SL: दूसरे वनडे में भारत को श्रीलंका से मिली हार, वेंडरसे ने किया करिश्माई प्रदर्शन

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला गया। यह मुकाबला कोलंबों के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया।
Jeffrey Vandersay | IND vs SL|shreshth bharat

IND vs SL 2nd ODI Match: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला गया। यह मुकाबला कोलंबों के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 32 रनों से हरा दिया है और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का पहला मुकाबला टाई हो गया था। सीरीज का तीसरा मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा।

IND vs SL: श्रीलंका ने दिया 241 रनों का लक्ष्य

कोलंबो में रविवार को श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका की पूरी टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 240 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से अविष्का फर्नांडो और कामिंदु मेंडिस ने सबसे ज्यादा 40-40 रनों की पारी खेली। मैच के आखिरी ओवरों में वेलालगे ने भी तेजी से रन बनाए और 39 रनों की तेज पारी खेली। कुसल मेंडिस ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण 30 रन बनाए। भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए। अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज को भी इस मैच में एक-एक सफलता प्राप्त हुई।

IND vs SL: अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया भारत 

241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने लगातार दूसरे वनडे में अर्धशतक जड़ा और 64 रनों की पारी खेली। अक्षर पटेल ने टीम के लिए 44 और शुभमन गिल ने 35 रनों की पारी खेली। इन तीनों के अलावा भारत के सभी बल्लेबाज फ्लॉफ रहे। विराट कोहली 14, श्रेयस अय्यर 7 रन बनाए। केएल राहुल और शिवम दुबे अपना खाता भी नहीं खोल पाए। भारत की पूरी टीम 42.2 ओवरों में 208 रनों पर सिमट गई।

तीसरा पदक जीतने से चूकीं मनु भाकर, सोशल मीडिया पर शेयर किया भावुक पोस्ट

वेंडरसे का करिश्माई प्रदर्शन 

श्रीलंका की तरफ से लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे ने कमाल की गेंदबाजी की और भारतीय शीर्षक्रम को तोड़ के रख दिया। उन्होंने टीम के टॉप-6 बैटर्स को पवेलियन भेजा। श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने भी इस मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए। इसी के साथ श्रीलंका ने यह मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !