श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs NZ: सुंदर ने कीवियों का किया शिकार, रोहित बिना खाता खोले वापस

IND vs NZ 2nd Test Day 1: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पहली पारी 259 रनों पर सिमट गई।
IND vs NZ 2nd Test Day 1

IND vs NZ 2nd Test Day 1: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पहली पारी 259 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से कॉनवे ने 76 रनों की पारी खेली, वहीं रचिन रविंद्र ने भी अर्धशतक जमाया और 65 रन बनाए। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने सात व अश्विन ने तीन विकेट झटके।

259 रनों के जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 10 और यशस्वी जायसवाल 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने सधी शुरुआत की। 32 रनों के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। मैच में अपना पहला ही ओवर करने आए रव‍िचंद्रन अश्व‍िन ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम को 15 रनों के स्कोर पर चलता किया।

भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान रानी रामपाल ने किया संन्यास का एलान

न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट व‍िल यंग के रूप में ग‍िरा। यंग को अश्व‍िन ने विकेटकीप पंत के हाथों कैच कराया। इसके बाद रच‍िन रवींद्र और डेवोन कॉन्वे ने पारी को संभाला। अश्विन ने फिर से अपना जलवा दिखाया और कॉनवे को उनके 76 के निजी स्कोर पर पंत के हाथों कैच आउट करवाया।

रच‍िन रवींद्र पुणे में भी रंग में लग रहे थे, ऐसा लग रहा था क‍ि वह आज फिर शतक जड़ेंगे, लेक‍िन तभी दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव की जगह टीम में चुने गए वाशिंगटन सुंदर ने उन्हें अपनी फिरकी के जाल में फंसाया और रविंद्र को 65 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। निचले क्रम में सैटनर ने 33 रनों की पारी खेली और वह आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए।

पूरे मैच के दौरान अश्विन और सुंदर ने अपनी फिरकी पर कीवियों को जमकर नचाया। वाशिंगटन सुंदर ने इस मैच में सात विकेट झटके, वहीं अश्विन को तीन विकेट प्राप्त हुए।

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड की ठोस शुरूआत, लंच के बाद कॉन्वे ने जड़ा अर्धशतक

259 के जवाब में भारत की शुरुआत एक बार फिर बेहद खराब रही। पारी के तीसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बगैर साउदी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। रोहित का विकेट गिरने के बाद यशस्वी और गिल ने संभलकर बल्लेबाजी की और पहला दिन समाप्त होने तक और विकेट नहीं गिरने दिया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Maharashtra Assembly Elections
शरद पवार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अजीत को मिला घड़ी का चुनाव चिन्ह
IND vs NZ 2nd Test Day 1
IND vs NZ: सुंदर ने कीवियों का किया शिकार, रोहित बिना खाता खोले वापस
CM Yogi Adityanath
साढ़े सात वर्ष में हमारी सरकार ने दी सात लाख सरकारी नौकरी: सीएम योगी
Anuradha Becomes Prosecuting Officer
किसान की बेटी अनुराधा बनी अभियोजन अधिकारी, किया गांव का नाम रोशन
Rani Rampal Retires
भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान रानी रामपाल ने किया संन्यास का एलान
Ayushman Bharat Digital Mission
हेल्थ प्रोफेशनल रजिस्ट्री और आभा आधारित ओपीडी पंजीकरण में पूरे देश में पहले पायदान पर यूपी