श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सचिन तेंदुलकर को बेहतर बल्लेबाज नहीं मानते ब्रायन लारा, इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि कार्ल हूपर का एक कप्तान के रूप में औसत लगभग 50 का था। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का भरपूर आनंद लिया। हालांकि, यह दुखद है कि उन्होंने अपनी असली क्षमता का प्रदर्शन केवल एक कप्तान के रूप में ही किया...
Brian Lara does not consider Sachin Tendulkar as a better batsman calls this player the best

Brian Lara Sachin Tendulkar: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कहा है कि वे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को दुनिया का सबसे बेहतर बल्लेबाज नहीं मानते हैं। उनकी नजर में कार्ल हूपर सबसे बेहतरीन बल्लेबाज थे। उनके पास जो प्रतिभा थी, वह मेरे और सचिन के पास भी नहीं थी।

केन्या में खेला था आखिरी वनडे

कार्ल हूपर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान हैं। उन्होंने 102 टेस्ट और 227 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में हूपर ने 5762 रन, तो वनडे में 5761 रन बनाए। उन्होंने टेस्ट में 13 और वनडे में 7 शतक लगाए हैं। वहीं, टेस्ट में उनके नाम पर 27 और वनडे में 29 अर्धशतक है। हूपर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2002 में भारत के खिलाफ था। वहीं, अपना आखिरी वनडे उन्होंने 2003 में केन्या के खिलाफ खेला था।

ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे लंबी पारी खेलने (Brian Lara Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड हैं। उन्होंने अपनी किताब ‘द इंग्लैंड क्रोनिकल्स’ में कार्ल हूपर के टैलेंट की जमकर तारीफ की। लारा ने कहा कि इसमें कोई संदेश नहीं है कि हूपर उन खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्हें आज तक मैंने खेलते देखा है। उनके टैलेंट के आसपास भी मैं और सचिन नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का जल्द हो सकता है एलान!

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि कार्ल हूपर का एक कप्तान के रूप में औसत लगभग 50 का था। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का भरपूर आनंद लिया। हालांकि, यह दुखद है कि उन्होंने अपनी असली क्षमता का प्रदर्शन केवल एक कप्तान के रूप में ही किया।

कैसा रहा Brian Lara का करियर?

बता दें कि ब्रायन लारा ने 131 टेस्ट मैच की 232 पारियों में 52.89 की औसत से 11 हजार 953 रन बनाए । इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 400 रन रहा। लारा ने 34 शतक, 48 अर्धशतक और 9 दोहरे शतक लगाए। उन्होंने 1559 चौके और 88 छक्के लगाए। वहीं, 299 वनडे की 289 पारियों में उन्होंने 40.17 की औसत से 10 हजार 405 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 169 रन रहा। लारा ने वनडे में 19 शतक और 63 अर्धशतक लगाए।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी