श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

आल राउंडर दीप्ति ने दिलाई 9 साल में पहली बार जीत


दीप्ति शर्मा की हरफनमौला उत्कृष्टता ने भारतीय ईव्स को इंग्लैंड के खिलाफ नौ साल में पहली बार 347 रनों से टेस्ट जीत दिलाई।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजों ने पहले दिन उपयोगी योगदान दिया, जिससे टीम को पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर 428 रन बनाने में मदद मिली। शनिवार को नवी मुंबई में डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में शानदार जीत के साथ ही भारतीय महिलाओं ने रेड-बॉल क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। जबकि कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपनी एकमात्र पारी में शतक नहीं बना सका, वे कुछ शतकीय साझेदारियों में शामिल रहे, जिससे अंततः उन्हें एक ऐतिहासिक जीत हासिल करने में मदद मिली।


शुभा सतीश (76 गेंदों में 69 रन), जेमिमा रोड्रिग्स (99 गेंदों में 68 रन), यास्तिका भाटिया (88 गेंदों में 66 रन), और दीप्ति शर्मा (113 गेंदों में 67 रन) अपनी एकमात्र पारी में भारत के लिए असाधारण बल्लेबाज थीं। .
लॉरेन बेल और सोफी एक्लेस्टोन इंग्लैंड के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहीं, दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।
भारतीय गेंदबाजों की अनुशासित और कुशल गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की महिलाएं पहली पारी में सहज नहीं दिखीं।
दीप्ति शर्मा ने पांच विकेट लेकर भारतीय आक्रमण का नेतृत्व किया, जिससे मेजबान टीम को 292 रन की विशाल बढ़त हासिल करने में मदद मिली।


दीप्ति के अलावा, जिन्होंने पांच विकेट लिए, स्नेह राणा ने भी दो विकेट लिए। सलामी गेंदबाज़ रेणुका सिंह और पूजा वस्त्रकार ने भी एक-एक विकेट लिया। भारत की दूसरी पारी शुरू होने से पहले, कप्तान हरमनप्रीत कौर के पास फॉलो-ऑन लागू करने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने दूसरे दिन कुछ आसान रन जोड़ने का विकल्प चुना।


मेजबान टीम ने अंततः मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 479 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। भारत की दूसरी पारी में, हरमनप्रीत कौर (67 गेंदों पर 44 रन) और रोड्रिग्स (29 गेंदों पर 27 रन) ने कुछ महत्वपूर्ण रन बनाये जिससे भारत ने मेहमानों के लिए एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित किया। दूसरी पारी में चार्ली डीन ने जीत हासिल की और अपने 19 ओवर के स्पेल में चार विकेट हासिल किए। एक्लेस्टोन ने दो विकेट लिए।


हालाँकि, इंग्लैंड अपनी पहली पारी के प्रयास में सुधार करने में विफल रहा, जिसमें तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने तीन विकेट झटके। दीप्ति ने फिर से अच्छा प्रदर्शन किया और चार विकेट लेकर मेजबान टीम को 27.3 ओवर में 131 रन पर आउट करने में मदद की। दीप्ति को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए. उन्होंने मैच में 87 रन बनाए और 9 विकेट लिए।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Israel Attacks Lebanon| SHRESHTH BHARAT
इजरायल ने लेबनान पर दागे ताबड़तोड़ रॉकेट, हिजबुल्लाह चीफ नसरुल्लाह दे रहे थे भाषण
PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी