श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सीएम योगी ने सिल्कयारा सुरंग में फंसे आठ श्रमिकों से मुलाकात की


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उन आठ श्रमिकों से मुलाकात की जो उत्तराखंड में आंशिक रूप से ध्वस्त सिल्कयारा सुरंग से सुरक्षित बचाए गए 41 लोगों में से थे। सीएम योगी ने मजदूरों को शॉल और उपहार देकर उनका अभिनंदन किया। यूपी के सीएम ने सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा “यह केंद्र और उत्तराखंड सरकार के अथक प्रयासों का परिणाम है कि सभी श्रमिक अपने परिवार के साथ सुरक्षित हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से आभार। राज्य की जनता की ओर से और उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी को हार्दिक धन्यवाद।”

आठों श्रमिक शुक्रवार सुबह एम्स ऋषिकेश से सड़क मार्ग से लखनऊ पहुंचे। 12 नवंबर से उत्तराखंड के सिल्क्यारा सुरंग के अंदर फंसे सभी 41 श्रमिकों को 28 नवंबर को सुरक्षित निकाल लिया गया था। चिन्यालीसौड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक रात के लिए चिकित्सा निगरानी में रखने के बाद उन्हें बुधवार को एम्स ऋषिकेश में एयरलिफ्ट किया गया।

इस बीच सिल्कयारा सुरंग से बचाए गए 41 श्रमिकों में बिहार के पांच श्रमिक भी शामिल थे। शुक्रवार को पटना हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत हुआ और श्रम मंत्री सुरेंद्र राम ने फूलों और गुलदस्ते से उनका स्वागत किया। झारखंड के रहने वाले पंद्रह मजदूरों को गुरुवार को एम्स ऋषिकेश से दिल्ली और वहां से आज सुबह रांची ले जाया गया।

इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी चिन्यालीसौड़ अस्पताल में बचाए गए सभी श्रमिकों से मुलाकात की और कहा कि श्रमिकों की पूरी जांच हो चुकी है और वे स्वस्थ हैं। सीएम धामी ने कहा “मैं अभी सभी से मिला हूं और सभी स्वस्थ हैं और उनके परिवार के सभी सदस्य खुश हैं। उनकी पूरी जांच की गई है और स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं है।”

12 नवंबर को सिल्क्यारा की ओर से 205 से 260 मीटर के बीच सुरंग का एक हिस्सा ढह गया। 260 मीटर से अधिक दूरी पर मौजूद 41 श्रमिक फंस गए और उनका बाहर निकलना बंद हो गया। विभिन्न बचाव टीमों के भारी प्रयासों और 16 दिनों के बचाव अभियान के बाद 28 नवंबर को सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !