श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Half Moon On Nails Meaning: अगर आपके नाखून पर भी हैं ये निशान, तो हो जाएं सावधान

समुद्रशास्त्र के अनुसार, नाखूनों पर धुंधला या छोटा चांद होना शुभ संकेत नहीं है। ऐसे लोगों को जीवन में कई तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है...
Half Moon On Nails Meaning reAD HERE IN DETAIL

Half Moon On Nails Meaning: समुद्रिक शास्त्र के माध्यम से, हम किसी व्यक्ति के शरीर का विश्लेषण करके उसके भविष्य, स्वभाव और वर्तमान समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ तक कि उसके पार्टनर के साथ उसके रिश्ते की प्रकृति के बारे में भी अंदाजा लगाया जा सकता है।

हमारे शरीर के विभिन्न अंगों की तरह, नाखून भी हमारे व्यक्तित्व और स्वास्थ्य के बारे में कई रहस्य छिपाए हुए होते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि कुछ लोगों के नाखूनों पर आधा चांद होता है। इस लेख में हम जानेंगे कि नाखूनों पर चांद के विभिन्न आकार और रंग हमारे जीवन के बारे में क्या संकेत देते हैं।

धुंधला आधा चांद होना (Half Moon On Nails Meaning)

समुद्रशास्त्र के अनुसार, नाखूनों पर धुंधला या छोटा चांद होना शुभ संकेत नहीं है। ऐसे लोगों को जीवन में कई तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही, उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी खतरा रहता है।

नाखून पर आधा चांद न होना

समुद्र शास्त्र के अनुसार, नाखूनों पर बड़ा, स्पष्ट और सफेद अर्धचंद्र का होना व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में कई बातें बताता है। ऐसे लोग आम तौर पर मेहनती, बुद्धिमान और परोपकारी होते हैं। वे अपने काम के प्रति समर्पित होते हैं और हमेशा सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करते हैं। हालांकि, उन्हें सफलता प्राप्त करने के लिए अथक प्रयास करने पड़ते हैं। कई बार उन्हें निराशा का सामना भी करना पड़ता है, लेकिन वे अपनी मेहनत से कभी हार नहीं मानते।

यह भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर भूलकर भी न करें ये गलती, जानें किस उंगली से भाई को तिलक करना शुभ

मध्यम उंगली पर आधा चांद होना

समुद्रशास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति की मध्यम उंगली पर ही अर्धचंद्र दिखाई दे तो यह संकेत देता है कि उस व्यक्ति के कई शत्रु हो सकते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, उन्हें अपने मित्रों का चयन सावधानीपूर्वक करना चाहिए, अन्यथा उन्हें बार-बार असफलता का सामना करना पड़ सकता है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी