श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पाकिस्तान से जुड़ा है कनेक्शन, 9 तीर्थयात्रियों की मौत 33 घायल

यह हमला पिछले एक दशक में जम्मू का सबसे बड़ा आतंकवादी अमरनाथ यात्रा पर किए हमले के तर्ज पर किया गया हैं। बता दें कि कुछ साल पहले अमरनाथ यात्रा पर जा रहे यात्रीयों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था।
Jammu Kashmir Terrorist Attack

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया है। इस हमले में नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस हमले की जानकारी दी हैं। सूत्रों के अनुसार, यह हमला पिछले एक दशक में जम्मू का सबसे बड़ा आतंकवादी अमरनाथ यात्रा पर किए हमले के तर्ज पर किया गया हैं। बता दें कि कुछ साल पहले अमरनाथ यात्रा पर जा रहे यात्रीयों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इसे जम्मू का सबसे बड़ा आतंकवादी हमला भी कहा जाता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लश्कर के सहायक संगठन ने इस बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया है। आतंकवादियों की संख्या 3 से 4 होने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही यह भी आशंका है कि हमलावर कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान से भारत में दाखिल हुए हैं। इस हमले में आतंकियों का पहला मकसद था श्रद्धालुओं पर अंधाधुंध गोली चलाना, जिससे तीर्थयात्रियों से भरे बस का संतुलन बिगड़े और उसका एक्सीडेंट हो जाए । उनका यह प्लान कामयाब भी रहा। यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुई।

रियासी में कुछ दिनों पहले हुए बस एक्सीडेंट को देखते हुए आतंकियों ने इस हमले की साजिश रची। इसलिए आतंकियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस को अपना निशाना बनाया। गोलीबारी के बाद शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही 53 सीटों वाली बस गहरी खाई में गिर गई।

मामले की जानकारी देते हुए रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने मीडिया से कहा कि, “नौ तीर्थयात्री की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। यह हमला क्षेत्र में हिंसा में चिंताजनक वृद्धि को दर्शाता है। राजौरी और पुंछ जैसे पड़ोसी क्षेत्रों की तुलना में रियासी जिला आतंकवादी गतिविधियों से अपेक्षाकृत अछूता रहा है।”

यह भी पढ़े- इस चुनाव में एक-दो नहीं बल्कि 27 देश करते हैं मतदान, जानें क्या है मामला


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !
Surya-Bobby Deol film Kangua
सूर्या-बॉबी देओल की फिल्म कंगुआ अब 10 अक्टूबर नहीं, इस दिन होगी रिलीज
BJP manifesto in Haryana
हरियाणा में बीजेपी का संकल्प पत्र आया, कांग्रेस जैसे वादे; जनता किसे चुने?
Salman khan Father Salim Khan
सलमान के पिता सलीम खान को बुर्का पहने महिला ने दी धमकी, बोली- 'लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या'
SATYENDRA JAIN
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस
CTET December 2024
CTET December 2024 की परीक्षा तारीख का हुआ एलान, इस तरह करें आवेदन