श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Jammu Kashmir Election: BJP ने जारी की नई लिस्ट, पहले चरण के 15 उम्मीदवारों के नामों में नहीं हुआ बदलाव

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है।
Jammu Kashmir Assembly Election 2024| SHRESHTH BHARAT

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 15 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है।

पहले चरण के उम्मीदवार

इंजीनियर सैयद शौकत गयूर पांपोर से, अर्शीद भट राजपोरा से, जावेद अहमद कादरी शोपियां से, मोहम्मद रफीक वानी अनंतनाग पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे। एडवोकेट सैयद वजाहत अनंतनाग से, शगुन परिहार किश्तवाड़ और गजय सिंह राणा डोडा से चुनाव लड़ेंगे। श्रीगुफवाड़ा बिजबेहरा से सोफी यूसुफ, शानगुस अनंतनाग से वीर सराफ चुनाव मैदान में होंगे।

इंदरवल से तारिक कीन, पाडेर नागसेनी सीट से सुनील शर्मा, भदरवाह से दिलीप सिंह परिवार चुनाव मैदान में होंगे। बनिहाल से सलीम भट्ट, रामबन से राकेश ठाकुर और डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार शामिल हैं। 

बता दें कि इससे पहले भाजपा ने 44 उम्मीदवारों के नामों का एक लिस्ट जारी की थी, जिसे 2 घंटे के बाद ही वापस ले लिया गया था। उस लिस्ट में पहले चरण के लिए 15, दूसरे चरण के लिए 10 और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी।

पूर्व डिप्टी सीएम डॉ. निर्मल सिंह को नहीं मिला टिकट

बता दें कि जम्मू- कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होने हैं। भाजपा की इस लिस्ट में जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा था, वो था पूर्व डिप्टी सीएम और जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. निर्मल सिंह को टिकट नहीं मिलना। जी हां, भाजपा ने डॉ. निर्मल सिंह को टिकट नहीं दिया है।

निर्मल सिंह ने 2014 में बिलावर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। इनके अलावा, पूर्व डिप्टी सीएम कविंद्र गुप्ता को भी टिकट नहीं मिला है। भाजपा की इस लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना का भी नाम नहीं है।  

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के भाई देवेंद्र राणा को नागोटा से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि देवेंद्र राणा वहीं नेता हैं, जो नेशनल कांफ्रेंस छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं।

रविवार को हुई थी बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) को लेकर रविवार को नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे।

इस दिन होगा चुनाव

चुनाव आयोग ने राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए तारीखों का एलान कर दिया है। जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होना है।  सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव 3 चरण में कराए जाएंगे।

RG Kar Rape-Murder Case: पॉलीग्राफ टेस्ट में संजय रॉय ने CBI के सामने किए चौंकाने वाले खुलासे

विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे। तीन फेजों के चुनाव में पहले फेज में 24 सीटों पर, दूसरे फेज में 26 सीटों पर और तीसरे फेज में 40 सीटों पर मतदान होगा।

पहले चरण में इन सीटों पर होगा मतदान

पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, जैनापोरा, शोपियां, डी.एच. पोरा, कुलगाम, देवसर, दूरू, कोकेरनाग (एसटी), अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग, श्रीगुफवाड़ा, बिजबेहरा, शांगस-अनंतनाग पूर्व, पहलगाम, इंदरवाल, किश्तवाड़, पैड डेर, नागसेनी, भद्रवाह, डोडा, डोडा पश्चिम, रामबन और बनिहाल।

जवानों ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर में एक आतंकी को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

दूसरे चरण में इन सीटों पर होगा मतदान

कंगन (एसटी), गांदरबल, हजरतबल, खानयार, हब्बाकदल, लाल चौक, चन्नपोरा, जदीबल, ईदगाह, सेंट्रल शाल्टेंग, बडगाम, बीरवाह खानसाहिब, चरार, ए, शरीफ, चदूरा, गुलाबगढ़ (एसटी), रियासी, श्री माता वैष्णो देवी, कालाकोट, सुंदरबनी, नौशेरा, राजौरी (एसटी), बुद्धल (एसटी), थन्नामंडी (एसटी), सुरनकोट (एसटी), पुंछ हवेली और मेंढर (एसटी)।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !