श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

shresth-uttarakhand-logo

|

Follow us on

|

पश्चिम-बंगाल की सीएम ममता ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, बलात्कार विरोधी कानून की मांग की

CM Mamata Letter to PM Modi: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई। इस मामले में डॉक्टरों ने हंगामा किया था। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है।
Kolkata Rape and Murder Case

CM Mamata Letter to PM Modi: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई। इस मामले में डॉक्टरों ने हंगामा किया था। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिठ्ठी में ममता ने पीएम मोदी से बड़ी मांग की है।

न्यूज एजेंसी ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार यानी 22 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पत्र में बलात्कार के अपराधियों के लिए सजा के साथ-साथ कड़े कानून की मांग की है।

सीएम ममता के मुख्य सलाहकार अलपन बंदोपाध्याय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो बनर्जी ने इस महीने की शुरुआत में कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद यह पत्र लिखा है।

लगभग 90 बलात्कार के मामले प्रतिदिन

देश भर में बलात्कार के मामलों की नियमित घटना पर ध्यान देते हुए सीएम ममता बनर्जी ने चिट्ठी में लिखा है कि उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, लगभग 90 बलात्कार के मामले प्रतिदिन होते हैं। कई मामलों में बलात्कार पीड़ितों की हत्या भी कर दी जाती है।

ये भी पढ़ें- तीसरा बच्चा पैदा करो, 51 हजार ले जाओ; माहेश्वरी समाज ने किया बड़ा एलान

15 दिनों में पीड़ित परिवार को मिले न्याय: ममता

उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि, “अपराधियों के इस प्रवृत्ति को देखना भयावह है। यह समाज और राष्ट्र के आत्मविश्वास और विवेक को झकझोरता है, इसे समाप्त करना हमारा कर्तव्य है ताकि महिलाएं सुरक्षा महसूस करें। इस तरह के गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को कड़े केंद्रीय कानून के माध्यम से व्यापक रूप से संबोधित करने की जरूरत है, जो इन नृशंस अपराधों में शामिल लोगों के लिए ऐसी सजा का प्रावधान करें, जो दूसरों के लिए उदाहरण बन जाए।”

ममता बनर्जी ने इन मामलों में त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट-ट्रैक स्पेशल कोर्ट की स्थापना का भी प्रस्ताव रखा। उन्होंने सुझाव दिया, ‘त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए सुनवाई अधिकतम 15 दिनों के भीतर पूरी की जानी चाहिए।’

ये भी पढ़ें- ‘स्त्री 2’ फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर दमदार कलेक्शन, RRR को पछाड़ा


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

IAS officer Mukul Singhal
यूपी सरकार में IAS अधिकारी मुकुल सिंघल को दी गई बड़ी जिम्मेदारी
UPSACS On Sex Worker
सेक्स वर्कर के साथ न हो भेदभाव, UPSACS ने कही बड़ी बात
Bangladesh squad for test series against India
बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया एलान
CM Yogi Adityanath Meets Student
CM योगी ने शिक्षक की निभाई भूमिका, छात्रों को दिए शिक्षा के मूलमंत्र
Sitaram Yechury Passed Away
सीताराम येचुरी के परिवार का बड़ा फैसला, AIIMS को बॉडी डोनेट की
Sitaram Yechury Passed Away
सीपीएम के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी का निधन, AIIMS में ली अंतिम सांस