श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अमेरिका की टॉप टेन CEO की सूची में इस भारतीय का नाम, जानें कौन

आज हम आपको उनका नाम बताने जा रहे हैं। उनका नाम है पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के CEO निकेश अरोड़ा। जी हां... भारतीय मूल के निकेश अरोड़ा को CEO के रूप में सबसे अधिक सैलरी मिलती है...
Nikesh Arora name in the list of America top ten CEO

अमेरिका में भारतीय मूल के CEO के वेतन की बात करें तो लोग सबसे पहले सुंदर पिचाई का नाम लेते हैं, लेकिन ये गलत है। क्या आपको पता है कि भारतीय मूल का वो कौन सा CEO है, जिसे अमेरिका में सबसे अधिक वेतन मिलता है। अगर आपको नहीं पता है तो आज हम आपको उनका नाम बताने जा रहे हैं। उनका नाम है पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के CEO निकेश अरोड़ा। जी हां… भारतीय मूल के निकेश अरोड़ा को CEO के रूप में सबसे अधिक सैलरी मिलती है।

ये हैं बुर्ज खलीफा के मालिक, करोड़ों की संपत्ति है इनके नाम

इसमें सबसे चौकाने वाली बात तो ये है कि अमेरिका के शीर्ष दस CEO  में केवल एक ही भारतीय का नाम शामिल है। जानकारी के मुताबिक, पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के सीईओ और चेयरमैन निकेश अरोड़ा अमेरिका में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले सीईओ की सूची में 10वें स्थान पर हैं। डेटा एनालिटिक्स फर्म सी-सूट कॉम्प ने अमेरिका में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले सीईओ की सूची जारी की है।

दोनों सूचियों में निकेश अरोड़ा का नाम

दो मानदंडों के आधार पर सबसे अधिक वेतन पाने वाले सीईओ के नामों की दो सूचियां जारी की गई हैं। इसमें न तो भारतीय मूल के गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और न ही माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला जगह बना पाए हैं। वहीं, पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के 56 वर्षीय निकेश अरोड़ा ने दोनों लिस्ट में जगह हासिल की है।

पाकिस्तान में नए वायरस का कहर, जानें भारत के लिए कितना है खतरनाक

कौन है निकेश अरोड़ा?

बता दें, निकेश अरोड़ा ने अपनी प्राथमिक शिक्षा दिल्ली के एयर फोर्स पब्लिक स्कूल से पूरी की और प्रौद्योगिकी संस्थान, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (अब आईआईटी-बीएचयू) से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। उन्होंने नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी से एमबीए और बोस्टन कॉलेज से एमएससी की है। 2018 में पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के सीईओ की भूमिका संभालने से पहले निकेश अरोड़ा ने Google और Softbank Group में भी काम किया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल