श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सोमालिया के पास भारतीय जहाज का अपहरण, भारतीय नौसेना रख रही है कड़ी नजर


कल देर शाम सोमालिया के तट के पास एक मालवाहक जहाज, ‘एमवी लीला नॉरफ़ॉक’ को अपहरण कर लिया गया है। सैन्य अधिकारियों का कहना है कि भारतीय नौसेना उस पर कड़ी नज़र रख रही है, जिसने उसकी ओर एक युद्धपोत भेजा है। अपहृत जहाज पर 15 भारतीय सवार हैं और चालक दल के साथ संचार स्थापित किया गया है।

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक सोमालिया तट से जहाज के अपहरण की जानकारी गुरुवार शाम को मिली थी। इसके अलावा, भारतीय नौसेना के विमान जहाज पर नजर रखे हुए हैं। इसके अलावा भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस चेन्नई स्थिति से निपटने के लिए अपहृत जहाज की ओर बढ़ रहा है।

भारतीय नौसेना के मिशन तैनात प्लेटफार्मों ने यूकेएमटीओ पोर्टल पर लगभग पांच से छह अज्ञात सशस्त्र लोगों के सवार होने का संकेत मिलने के बाद लाइबेरिया के ध्वज वाले थोक वाहक पर अपहरण के प्रयास का तेजी से जवाब दिया। स्थिति के जवाब में भारतीय नौसेना ने एक समुद्री गश्ती विमान (एमपीए) लॉन्च किया और जहाज की सहायता के लिए समुद्री सुरक्षा संचालन के लिए तैनात आईएनएस चेन्नई को डायवर्ट किया।

विमान ने शुक्रवार सुबह जहाज के ऊपर से उड़ान भरी और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए जहाज से संपर्क स्थापित किया। भारतीय नौसेना के अनुसार नौसेना के विमान लगातार जहाज की गतिविधि पर नजर रख रहे हैं और भारतीय युद्धपोत आईएनएस चेन्नई सहायता प्रदान करने के लिए जहाज को बंद कर रहा है। भारतीय नौसेना ने कहा कि क्षेत्र में अन्य एजेंसियों और एमएनएफ के साथ समन्वय में समग्र स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है। 



संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !