श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सांसद शांतनु सेन को बर्खास्त करें : भाजपा


प्रधानमंत्री ने तेजस की उड़ान क्या भरी विरोधी दलों में हलचल मच गई। प्रधानमंत्री ने एक पोस्ट में कहा, “तेजस पर सफलतापूर्वक उड़ान पूरी की। अनुभव अविश्वसनीय रूप से समृद्ध था, हमारे देश की स्वदेशी क्षमताओं में मेरा विश्वास काफी बढ़ गया, और हमारी राष्ट्रीय क्षमता के बारे में मुझमें नए सिरे से गर्व और आशावाद की भावना पैदा हुई।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तेजस विमान में उड़ान पर उनकी टिप्पणी पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन पर आक्रामण बोला और मांग की कि उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए सांसद को बर्खास्त किया जाना चाहिए। शनिवार को टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने आशंका जताई थी कि पीएम मोदी के तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरने के बाद यह दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है।


बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि टीएमसी सांसद की इच्छा है कि तेजस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर वायुसेना के एक पायलट की मौत हो जाए और उन्होंने टीएमसी सांसद की टिप्पणी को ”बल विरोधी” करार दिया।


टीएमसी सांसद की टिप्पणियों को राष्ट्रीय राजनीति में “नया निचला स्तर” बताते हुए, भाजपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और कहा कि अगर “टीएमसी में थोड़ी सी भी ईमानदारी बची है, तो उन्हें पार्टी सांसद को बर्खास्त कर देना चाहिए।”


“पीएम मोदी और बीजेपी से नफरत करते हुए, आज आप भारत की सेना और भारतीय वायु सेना से इतनी नफरत कर रहे हैं कि आप उनकी मौत की कामना कर रहे हैं। आप तेजस लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की कामना कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस को क्या हो गया है? ममता बनर्जी, अगर शहजाद पूनावाला ने कहा कि आपमें थोड़ी सी भी देशभक्ति और नैतिकता है, तो आपको शांतनु सेन को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए।”


सेन ने दावा किया, “मुझे थोड़ा डर लग रहा है कि जब देश में नरेंद्र मोदी थे, तो इसरो फेल हो गया। जब कंगना रनौत नरेंद्र मोदी से मिलीं, तो उनकी फिल्म सुपर फ्लॉप हो गई।”


“जब विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाया, तो लगातार 3 साल तक उनका शतक नहीं बना। और आखिरकार, हाल ही में हुए विश्व कप में लगातार 10 मैच जीतने के बाद, सिर्फ इसलिए कि हमारे प्रधान मंत्री उस स्टेडियम में गए, भारत हार गया” आख़िर में…मुझे डर है कि कुछ ही समय में यह विशेष विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगा,” उन्होंने आरोप लगाया।
पीएम मोदी ने शनिवार को ट्विन-सीटर ट्रेनर एलसीए विमान में उड़ान भरी, जिसे पिछले महीने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा भारतीय वायु सेना को सौंपा गया था।


प्रधानमंत्री की उड़ान की देखभाल भारतीय वायु सेना द्वारा की जा रही थी, जिसके पास वर्तमान में इन विमानों के दो स्क्वाड्रन हैं।
IAF ने पहले ही 83 नए LCA के ऑर्डर दे दिए हैं जिन्हें अब ‘LCA मार्क 1A’ नाम दिया गया है।
प्रधानमंत्री ने तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरने के अपने अनुभव को साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया।



संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !