श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

बेंगलुरु के 20 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी


पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु के 20 से अधिक स्कूलों को शुक्रवार सुबह ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली। ईमेल में दावा किया गया कि स्कूल परिसर में विस्फोटक लगाए गए थे।

पुलिस को तुरंत सूचित किया गया और किसी भी संदिग्ध वस्तु की तलाश में स्कूलों की तलाशी ली गई। बम निरोधक दस्ते को उन सभी स्कूलों में भेज दिया गया है जहां बम की धमकी मिली थी। जिनमें व्हाइटफील्ड, कोरेमंगला, बसवेशनगर, यालहंका और सदाशिवनगर के स्कूल शामिल हैं।

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा “हम ईमेल के स्रोत की पुष्टि कर रहे हैं। हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं। मैंने प्राथमिकता के आधार पर इसकी जांच करने के लिए पुलिस को सूचित कर दिया है।” 

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा हालांकि कॉल एक अफवाह प्रतीत होती है पुलिस कोई जोखिम नहीं ले रही है और दोषियों का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बेंगलुरु पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने एक्स पर लिखा “बेंगलुरू शहर के कुछ स्कूलों को आज सुबह ‘बम की धमकी’ का संकेत देने वाले ईमेल प्राप्त हुए हैं। सत्यापन और पता लगाने के लिए तोड़फोड़ रोधी और बम का पता लगाने वाले दस्तों को सेवा में लगाया गया है। कॉल फर्जी लगती हैं। फिर भी अपराधी का पता लगाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।

बम की धमकी के आलोक में एक स्कूल ने अभिभावकों के लिए एक सलाह जारी की। एडवाइजरी में कहा गया है “हम आज स्कूल में एक अप्रत्याशित स्थिति का सामना कर रहे हैं। स्कूल को अज्ञात स्रोतों से सुरक्षा खतरा मिला है। चूंकि हम अपने बच्चों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं इसलिए हमने छात्रों को तुरंत तितर-बितर करने का फैसला किया है।” 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को माता-पिता को आश्वस्त करते हुए कहा “एहतियाती उपाय लागू किए गए हैं और माता-पिता को घबराने की कोई जरूरत नहीं है।” श्री सिद्धारमैया ने कहा “पुलिस जांच करेगी और मैंने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया है। सुरक्षा उपाय किए गए हैं और माता-पिता को घबराने की ज़रूरत नहीं है। मैंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है। पुलिस विभाग से एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है उनमें से एक स्कूल कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के आवास के पास स्थित है। श्री शिवकुमार ने कहा “मैं टीवी पर समाचार देखने के बाद निराश हो गया क्योंकि कुछ स्कूलों का उल्लेख किया गया था जिन्हें मैं जानता हूं, जिनमें मेरे घर के पास का स्कूल भी शामिल है। मैं जांच करने के लिए बाहर गया और पुलिस ने मुझे मेल दिखाया। प्रथम दृष्टया, यह एक धोखा प्रतीत होता है। मैंने पुलिस से बात की और वे फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं। हमें सतर्क रहना चाहिए लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। माता-पिता स्वाभाविक रूप से चिंतित हैं लेकिन पुलिस स्थिति को संभाल रही है। उन्होंने कहा “कुछ शरारती तत्वों ने ऐसा किया होगा। हम उन्हें 24 घंटे के भीतर पकड़ लेंगे। साइबर अपराध पुलिस सक्रिय रूप से मामले की जांच कर रही है और अपना काम लगन से कर रही है। इस बीच हमें सावधानी बरतनी चाहिए और अपने साइबर सुरक्षा उपायों की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए।”

पुलिस ने कहा कि पिछले साल बेंगलुरु के सात स्कूलों को इसी तरह बम की धमकी मिली थी लेकिन यह अफवाह निकली।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !