श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

गोलाघाट हादसा: पीएम मोदी ने मृतक परिवारों को 2 लाख, घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के गोलाघाट में एक दुखद सड़क दुर्घटना के कारण लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। पीएम ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर पोस्ट किया “असम के गोलाघाट में एक सड़क दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे: पीएम”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुर्घटना पर संवेदना व्यक्त की है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट किया “असम के गोलाघाट में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की अचानक मौत की खबर बेहद दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने डेरगांव में हुई भीषण बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि स्थानीय प्रशासन इस कठिन घड़ी में घायलों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है।

असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक्स पर पोस्ट किया “एचसीएम डॉ.हिमांताबिस्वा ने डेरगांव में भीषण बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। स्थानीय प्रशासन इस कठिन समय में घायलों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना।” 

पुलिस ने कहा कि बुधवार सुबह असम के गोलाघाट जिले में एक बस और एक ट्रक के बीच टक्कर हो जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक हादसा डेरगांव के पास बालिजान इलाके में हुआ।

गोलाघाट जिले के पुलिस अधीक्षक राजेन सिंह ने बताया कि हादसा बुधवार सुबह करीब 5 बजे हुआ। राजेन सिंह ने कहा “एक टीम को लेकर बस गोलाघाट जिले के कमरबंधा इलाके से तिलिंगा मंदिर की ओर जा रही थी। बालीजान इलाके में बस एक ट्रक से टकरा गई और ट्रक जोरहाट की ओर से विपरीत दिशा में आ रहा था। घटनास्थल से 10 शव बरामद किए गए और डेरगांव सीएचसी भेजा गया। 27 घायल व्यक्तियों को जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रेफर किया गया, जहां दो लोगों ने दम तोड़ दिया।”

घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। गोलाघाट जिले के एसपी ने बताया कि हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। राजेन सिंह ने कहा “हमारी जांच जारी है और हम कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !