श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सिंगर जावेद अली 42वां जन्मदिन आज, बॉलीवुड को दिए हैं कई गाने

‘कहने को जश्ने बहारा है’…'तुम मिले’ और ‘कुन फया कुन’…जैसे गानों से लोगों के दिलों में राज करने वाले जावेद अली का आज जन्मदिन हैं। सिंगर जावेद अली आज अपना 42वां जन्मदिन (Javed Ali Birthday) मना रहे हैं...
Singer Javed Ali's 42nd birthday today, has given many songs to Bollywood

Happy Birthday Javed Ali: ‘कहने को जश्ने बहारा है’…’तुम मिले’ और ‘कुन फया कुन’…जैसे गानों से लोगों के दिलों में राज करने वाले जावेद अली का आज जन्मदिन हैं। सिंगर जावेद अली आज अपना 42वां जन्मदिन (Javed Ali Birthday) मना रहे हैं। सिंगर ने अपनी आवाज से न सिर्फ बॉलीवुड में ही जादू किया है, बल्कि सिंगर हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ बंगाली और मराठी में भी गाना गा चुके हैं। ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्सों को बताएंगे…

1982 में दिल्ली में हुआ था जन्म

जावेद अली का जन्म साल 1982 में दिल्ली में हुआ था। सिंगर के पिता उस्ताद हामिद एक बेहद मंझे कव्वाली गायक हैं। उन्हें बचपन से ही संगीत में काफी रुचि रही है। साल 2000 में जावेद अली ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था। फिल्म ‘बेटी नंबर 1’ में पहली बार जावेद ने गाना गया था। 2007 साल तक उन्होंने कई गाने गए लेकिन उनकी किस्मत फिल्म ‘नकाब’ के गाने ‘एक दिन तेरी राहों’ से मिली।

राहुल गांधी कल जाएंगे हाथरस, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

इसी फिल्म के बाद उन्होंने ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या रॉय स्टारर फिल्म ‘जोधा अकबर’ का गाना ‘कहने को जश्ने बहारा है’ सुपरहिट गाना गाया, जो आज भी लोगों के दिलो में छाया रहता है। इन दोनों ही गानों ने उन्हें हिंदी सिनेमा के मशहूर प्लेबैक गायकों की लिस्ट में शामिल कर दिया। इतना ही नहीं फिल्म पुष्पा में उनके गाए गीत ‘श्रीवल्ली’ को लोगों ने बहुत प्यार दिया।

सिंगर ने बदला था अपना नाम
आज हर कोई गानों की दुनिया के किंग जावेद अली को जानते हैं, लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि जावेद अली का असली नाम जावेद हुसैन था। जी हां…जावेद ने अपना नाम क्यों बदला इसके पीछे भी एक बहुत बड़ी वजह है। जावेद ने अपने गुरु गुलाम अली को श्रद्धांजलि देते हुए अपना नाम जावेद अली कर लिया था। जावेद अली अपने गुरु गुलाम अली की तरह गजल गायक बनना चाहते थे, हालांकि उनका ये सपना उनका पूरा ना हो सका और वो सिंगर बन गए।

हार्दिक पांड्या के भारत लौटने पर नताशा ने शेयर किया रहस्यमयी वीडियो

इस रियलिटी शो को किया था जज

बॉलीवुड सिंगर जावेद अली ने अपने करियर की शुरुआत जी टीवी के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो ‘सारेगामा पा लिल चैम्प्स’ के जज के तौर पर की थी। इसके बाद वह सारेगामा पा सीने स्टार की खोज में बतौर होस्ट भी नजर आ चुके हैं। इसके अलावा अभिषेक बच्चन की फिल्म दिल्ली 6 के गीत मौला-मौला ने भी उन्हें खास पहचान दिलाई। ये गाना काफी सुपरहिट साबित हुआ।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी