श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

बॉलीवुड की इस हसीना की सिफारिश पर फरदीन खान को मिली थी फिल्म ‘देव’, वर्षों बाद एक्टर ने खोला राज

अपने फिल्मी करियर में फरदीन ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। उन फिल्मों में से एक है फिल्म देव...
Heeramandi star Fardeen Khan reveals kareena kapoor recommended his name for dev read here in detail

Fardeen Khan: बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान ने हाल ही में बी-टाउन के मशहूर फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ से लंबे समय बाद सोबिज की दुनिया में कमबैक किया है। इस सीरीज में फरदीन की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया है। अपने फिल्मी करियर में फरदीन ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। उन फिल्मों में से एक है फिल्म ‘देव’।

‘देव’ ने पूरे किए 20 साल

दरअसल, साल 2002 में आई फिल्म ‘देव’ के हाल ही में 20 साल पूरे हुए, जिसमें फरदीन खान ने फरहान अली का किरादर निभाया था। गोविंद निहलानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में करीना कपूर और अमिताभ बच्चन भी अहम किरदार में थे। 20 साल पूरे होने की खुशी में फरदीन खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया। वहीं, उन्होंने ये भी बताया कि कैसे इस फिल्म के लिए करीना ने ही उनका नाम सुझाया था।

सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ‘देव’ की एक रील शेयर की, जिसमें वह फरहान अली के किरदार में धर्म और सांप्रदायिक बंटवारे के बारे में बात कर रहे हैं। वीडियो में करीना, अमिताभ बच्चन और दिवगंत एक्टर ओम पुरी की भी नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने अभिनेत्री करीना कपूर को धन्यवाद भी दिया है।

यह भी पढ़ें- पर्दे पर तीसरी बार मां बनने को तैयार दीपिका? ‘कल्कि 2898 AD’ के ट्रेलर ने मचाया धमाल

करीना ने की थी फरदीन खान की सिफारिश

पोस्ट शेयर करते हुए फरदीन खान ने लिखा, ‘करीना कपूर के साथ यह मेरी तीसरी फिल्म थी और उन्होंने ही इस रोल के लिए मेरी सिफारिश की थी। मैं इसके लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा। अमिताभ बच्चन और ओम पुरी जैसे दिग्गजों के साथ एक फिल्म के लिए आदरणीय गोविंद निहलानी द्वारा साइन किया जाना किसी भी एक्टर के लिए बहुत बड़ा सपोर्ट था। गोविंदजी का बहुत सम्मान किया जाता था और वह अपने सावधानीपूर्वक निर्देशन और सशक्त कहानी कहने के लिए जाने जाते थे।’

खुद को धन्य महसूस करते हैं फरदीन

फरदीन ने आगे लिखा है, ‘इस रोल ने मुझे एक ऐसी फिल्म पर काम करने का मौका दिया जो प्रासंगिक और सार्थक थी, जो उस समय दुर्लभ थी। लेकिन ‘देव’ से मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि अमितजी के साथ स्क्रीन शेयर करना था…एक ऐसे एक्टर, जिन्हें मैं अपना आदर्श मानता था। उनकी जिंदगी और सबसे अद्भुत करियर का भारतीय सिनेमा पर गहरा प्रभाव पड़ा है और उन्होंने न केवल मुझ पर बल्कि हर भारतीय पर एक अमिट छाप छोड़ी है। उनके साथ काम करना एक ऐसा मौका था, जो जिंदगी में एक ही बार मिलता है। मैं यह मौका पाकर खुद को धन्य महसूस करता हूं।’


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !