श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

बाहुबली की देवसेना को है ये बीमारी, जानकर रह जाएंगे दंग

साउथ एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी के साथ। बाहुबली की देवसेना ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें हंसने की एक बीमारी है, वो एक बार हंसना शुरू करतीं हैं तो 15 से 20 मिनट तक खुद को रोक नहीं पातीं...
Anushka Shetty | Laughing Disease | Anushka Shetty Laughing Disease | shreshth bharat

Anushka Shetty Laughing Disease: आज के टाइम में हंसना काफी जरूरी है। कहा जाता है कि जो इंसान ज्यादा हंसता है वो उतना ही स्वस्थ रहता है। लेकिन क्या आपको पता है कभी-कभी ज्यादा हंसना आपको बीमार भी कर सकता है। जी हां… कुछ ऐसा ही हुआ है साउथ एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी के साथ। बाहुबली की देवसेना ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें हंसने की एक बीमारी है, वो एक बार हंसना शुरू करतीं हैं तो 15 से 20 मिनट तक खुद को रोक नहीं पातीं।

15 से 20 मिनट तक लगातार हंसती हूं-अनुष्का

42 साल की अनुष्का शेट्टी ने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘मुझे हंसने की बीमारी है। आप हैरान होंगे कि क्या हंसना एक समस्या है?’ मेरे लिए, यह एक परेशानी है। अगर मैं हंसना शुरू कर दूं तो 15 से 20 मिनट तक नहीं रुक पाती। कॉमेडी सीन देखते या शूट करते समय मैं सचमुच हंसते-हंसते फर्श पर लोट-पोट हो जाती हूं और कई बार शूटिंग रोकनी पड़ती है।’

प्यार, शादी और तलाक… ज्यादा दिन नहीं चल पाई इन सितारों की लव मैरिज

होना पड़ता है शर्मिंदा- अनुष्का

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि ‘हंसने की बीमारी’ को चिकित्सा जगत में स्यूडोबुलबार इफैक्ट कहते हैं। इसके लक्षणों की बात करें तो इसमें अचानक से हंसना या फिर रोना शामिल होता है, जो कई मिनट (15-20 मिनट) तक रहते हैं। अनुष्का ने कहा कि मौके पर मौजूद अन्य लोगों को यह उतना मजाकिया नहीं लगेगा और इसलिए हंसने की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को खुद की हंसी पर कभी-कभी शर्मिंदा भी होना पड़ता है।

पहले ही दिन मनोरंजन करने में फेल हुआ Bigg Boss OTT 3, फैंस को खली भाईजान की कमी

क्या है लॉफिंग डिजीज- (What Is Laughing Disease)

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, हंसने की बीमारी को मानसिक समस्या समझा जाता है। इसके लक्षण इमोशनल और ब्रेन डिस्फंक्शन से जुड़े होते हैं, इसलिए इसे न्यूरोसाइकिएट्रिक बीमारी माना जाता है। हंसने की इस बीमारी का नाम स्यूडोबुलबार इफेक्ट (Pseudobulbar Affect) है। इस बीमारी में अचानक से हंसना या रोना, देर-देर तक हंसी न रुकना शामिल है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी