श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव

Aligarh Religious conversion Case: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में समुदाय विशेष के युवक द्वारा अपना मजहब और नाम छुपा कर हिंदू युवती को बहला फुसला कर भगा ले जाने का मामला सामने आया है।
Aligarh Religious conversion Case

Aligarh Religious conversion Case: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में समुदाय विशेष के युवक द्वारा अपना मजहब और नाम छुपा कर हिंदू युवती को बहला फुसला कर भगा ले जाने का मामला सामने आया है। कोतवाली इगलास क्षेत्र के एक गांव की युवती को समुदाय विशेष का युवक अपना धर्म छुपा कर जबरदस्ती अपने साथ दिल्ली ले गया। वहां आर्य समाज में उसके साथ शादी की।

नाम बदलकर की बातचीत शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, थाना हरदुआगंज क्षेत्र के गांव इमलानी निवासी सलमान के रिश्तेदार की इगलास क्षेत्र के कजरौठ गांव के चौराहा पर दुकान है। उसी चौराहे पर गांव के हिंदू व्यक्ति की भी दुकान है। दुकान पर उसकी बेटी भी आती थी। इसी दौरान सलमान ने अपना नाम समीर बताते हुए दुकानदार की बेटी से बातचीत शुरू कर दी और उसका मोबाइल नंबर ले लिया।

युवती को परिवार सहित दी जान से मारने की धमकी

इसके बाद सलमान लगातार उससे बातचीत करता रहा और बाद में युवती को धमकी देने लगा कि मेरे पास आ, नहीं तो मैं तेरे परिवार के लोगों को मार दूंगा। बाद में 19 जुलाई को सलमान ने युवती को धमकाया कि वह उसके परिजनों को मार देगा और युवती को अपने पास बुला लिया और अपने एक साथी के साथ उसे गाड़ी में बैठाकर दिल्ली ले गया।

आर्य समाज मंदिर में की शादी

युवती को जब उसके मुसलमान होने की जानकारी मिली तो उसने उसका विरोध किया। वहीं, सलमान ने युवती को उसके परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। डर की वजह से युवती चुप हो गई। फिर दिल्ली में आर्य समाज मंदिर में सलमान ने युवती के साथ शादी कर ली और उसके बाद उसका शारीरिक शोषण करने के साथ मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा।

शारीरिक शोषण कर मुस्लिम धर्म अपनाने का बनाया दबाव

25 जुलाई को पुलिस ने युवती को दिल्ली से बरामद कर लिया और आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने न्यायालय के समक्ष युवती के 164 के बयान दर्ज कराए। उसके बाद अब दोबारा सलमान युवती को उसके वीडियो वायरल करने की धमकी देकर अपने पास बुला रहा है, जिसके बाद युवती करणी सेना के पदाधिकारी से मिली और उनके साथ पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के कार्यालय पहुंची।

युवती ने बताया कि आरोपी ने उससे धर्म बदलकर शादी की और अब उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बना रहा है। आरोपी के दबाव में ही उसने उसके पक्ष में न्यायालय में बयान दर्ज कराए। युवती ने कहा कि जो उसके साथ हुआ है, ऐसा किसी और के साथ ना हो। इसलिए आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें- अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी