श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अडानी के बाद अब किसका नंबर? हिंडनबर्ग ने एक बार फिर किया ट्वीट

हिंडनबर्ग वही कंपनी है, जिसने जनवरी 2023 में अडानी समूह पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इसके बाद कंपनी के शेयर की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली थी।
Hindenburg Research|shreshth bharat

Hindenburg Research: अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च के एक ट्वीट ने पूरे देश में खलबली मचा दी है। हिंडनबर्ग की इस ट्वीट में भारत पर एक नई रिपोर्ट की संभावना का संकेत दिया गया है।

बता दें, हिंडनबर्ग वही कंपनी है, जिसने जनवरी 2023 में अडानी समूह पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इसके बाद कंपनी के शेयर की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली थी।

हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत के लिए जल्द ही कुछ बड़ा आने वाला है। अंग्रेजी में लिखे गए ट्वीट के शब्द थे- Something big soon India.

Hindenburg Research ने लगाए थे अडानी ग्रुप पर आरोप

हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर यह आरोप लगाया था कि अडानी ने अपने शेयरों की कीमतें बढ़ा दी हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद अडानी समूह की विभिन्न कंपनियों के शेयरों में तेजी से गिरावट आई, जो 100 बिलियन डॉलर से अधिक की थी।

RBI Interest Rate: रेपो रेट में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें EMI पर इसका क्या पड़ेगा प्रभाव

अमेरिकी शॉर्ट सेलर की रिपोर्ट अडानी इंटरप्राइजेज द्वारा जारी 2.5 बिलियन डॉलर के फॉलो-अप पब्लिक ऑफरिंग (FPO) से दो दिन पहले प्रकाशित हुई थी। अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में प्रकाशित हुए सभी आरोपों से इनकार किया था।

SC ने अडानी ग्रुप को दी थी क्लीन चिट

हिंडनबर्ग द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सेबी की रिपोर्ट को देखा था। इसके बाद कोर्ट ने अडानी ग्रुप पर लगे सभी आरोपों से राहत देते हुए उसे क्लीन चिट दी थी।

हाल ही में टॉप अदालत ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जांच के लिए एक कोर्ट-मॉनिटर्ड स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) गठित करने की समीक्षा याचिका खारिज कर दी है।

इस साल जून में अडानी एंटरप्राइजेज की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) को संबोधित करते हुए समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने कहा कि उन्हें “एक विदेशी शॉर्ट सेलर द्वारा आधारहीन आरोपों का सामना करना पड़ा, जिसने हमारे दशकों की कड़ी मेहनत पर सवाल उठाया।”

फ्लैट लिस्टिंग के बाद OLA Electric के शेयरों में आई तेजी, 18% तक बढ़े शेयर

उन्होंने आगे कहा, “हमारी ईमानदारी और प्रतिष्ठा पर अभूतपूर्व हमले के सामने हमने लड़ाई लड़ी और साबित कर दिया कि कोई भी चुनौती उन नींव को कमजोर नहीं कर सकती है, जिन पर आपका समूह स्थापित किया गया है।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी