श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

आरजी कर मामला: कनिष्ठ चिकित्सकों का अनशन 13वें दिन भी जारी

डॉ. सुवेन्दु मलिक ने बताया कि अब तक छह अनशनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों को स्वास्थ्य में गंभीर गिरावट के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।
RG Kar Case

RG Kar Case: पश्चिम बंगाल में आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में पीड़ित को न्याय दिलाने तथा कार्यस्थल पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग को लेकर कनिष्ठ चिकित्सकों का आमरण अनशन बृहस्पतिवार को लगातार 13वें दिन भी जारी है।

डॉ. सुवेन्दु मलिक ने बताया कि अब तक छह अनशनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों को स्वास्थ्य में गंभीर गिरावट के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। उन्होंने बताया कि कोलकाता के मध्य में स्थित एस्प्लेनेड में धरना स्थल पर वर्तमान में आठ चिकित्सक अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं।

प्रदर्शनकारी चिकित्सक आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मृत पाई गई महिला चिकित्सक के लिए न्याय और राज्य के स्वास्थ्य सचिव एन. एस. निगम को तत्काल पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। उनकी अन्य मांगों में राज्य के सभी अस्पतालों एवं चिकित्सा महाविद्यालयों के लिए केंद्रीकृत रेफरल प्रणाली की स्थापना करना, बिस्तर रिक्ति निगरानी प्रणाली का कार्यान्वयन और कार्यस्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाना, ‘ऑन-कॉल रूम’ तथा शौचालय आदि के लिए आवश्यक प्रावधान सुनिश्चित करने के वास्ते कार्यबल का गठन शामिल हैं।

धारा 6ए बरकरार रहेगी, नागरिकता एक्ट 1955 पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सक अस्पतालों में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने, स्थायी महिला पुलिस कर्मियों की भर्ती करने और चिकित्सकों, नर्स तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने की भी मांग कर रहे हैं। आर जी कर अस्पताल में नौ अगस्त को महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या के बाद, घटना के विरोध में कनिष्ठ चिकित्सकों ने ‘काम बंद’ कर दिया था। राज्य सरकार द्वारा उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन मिलने पर उन्होंने 42 दिनों के बाद 21 सितंबर को अपना आंदोलन समाप्त कर दिया था।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Champai Soren news
चंपई सोरेन ने झारखंड के युवाओं को लिखा पत्र, कर डाला यह बड़ा वादा
RG Kar Case
आरजी कर मामला: कनिष्ठ चिकित्सकों का अनशन 13वें दिन भी जारी
bihar_
बिहार: सीवान में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत, 3 गिरफ्तार
Assam Citizenship Amendment Act
धारा 6ए बरकरार रहेगी, नागरिकता एक्ट 1955 पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला
Etawah Bank Scam
UP: इटावा के जिला सहकारी बैंक में 25 करोड़ रुपये का घोटाला, दो CA गिरफ्तार
Fuel Tanker Explosion Nigeria
नाइजीरिया में पेट्रोल टैंकर में विस्फोट, 140 से ज्यादा लोगों की मौत; 50 घायल