श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Kolkata Rape-Murder Case: डॉक्टर ने CJI को लिखा पत्र, कॉलेज में केंद्रीय बल तैनात करने की मांग

Kolkata Rape-Murder Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ रेप के बाद निर्मम हत्या के मामले में एक डॉक्टर ने देश के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है। पत्र में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती की मांग की गई है।
Kolkata Rape-Murder Case| SHRESHTH BHARAT

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर की रेप के बाद निर्मम हत्या के बाद देशभर के लोगों के मन में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वहीं, न्याय की मांग करते हुए आज देशभर में डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू किया है।

इसी बीच सिकंदराबाद के आर्मी कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज की बीडीएस डॉक्टर मोनिका सिंह ने देश के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है। डॉक्टर की तरफ से पत्र याचिका दायर करने वाले वकील सत्यम सिंह ने बताया कि डॉ. मोनिका ने मुख्य न्यायाधीश को भेजी पत्र याचिका में मांग की है कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती की जाए।

ताकि प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स और अपराध स्थल की सुरक्षा की जा सके। पत्र में ये भी मांग की गई है कि यह तैनाती तब तक रहनी चाहिए, जब तक इस मामले पर सुनवाई चल रही हो।

पत्र में लिखा गया है कि जिस तरह से लोगों को धमकाया जा रहा है और सबूतों से छेड़छाड़ हो रही है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में दखल देना चाहिए और स्वतः संज्ञान लेना चाहिए।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची CBI की टीम

वहीं, इस मामले की जांच करते हुए सीबीआई की टीम शनिवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची है। सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर और एडिश्नल डायरेक्टर के नेतृत्व में एक टीम आज कोलकाता में सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय पहुंची।

सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को भी सीबीआई कार्यालय बुलाया है। पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सीबीआई कार्यालय पहुंचे हैं। सीबीआई के अधिकारी आज उनसे पूछताछ करेंगे।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक

कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप और हत्या के बाद आम लोगों और डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी दौरान कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि अस्पतालों में काम करने वाले लोगों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा यह एक गंभीर मुद्दा है (Kolkata Rape-Murder Case)।

Kolkata Rape-Murder Case: देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल जारी, ओपीडी सेवाएं

उनके लिए सुरक्षित माहौल होना चाहिए और मैंने मंगलवार को इस बारे में सभी एसोसिएशनों, डॉक्टरों और नर्सों की एक बैठक भी बुलाई है। हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि मौजूदा कानून में क्या है, हम क्या कर सकते हैं और प्रोटोकॉल क्या है? डॉक्टर विरोध कर सकते हैं, लेकिन लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए और सभी इस पर सहमत हैं।

देशभर के डॉक्टरों ने शुरू किया हड़ताल

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने 17 अगस्त की सुबह 6 बजे से देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। डॉक्टर 24 घंटे के लिए हड़ताल पर रहेंगे।

ये हड़ताल शनिवार सुबह 6 बजे से शुरू होगी, जो अगले दिन सुबह 6 बजे तक चलेगी। इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी, लेकिन ओपीडी के साथ बाकी सेवाएं बंद रहेंगी।

यह हड़ताल सरकारी और प्राइवेट दोनों ही तरह के अस्पतालों में होगी। इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। केवल इमरजेंसी और गंभीर मरीजों का इलाज होगा। OPD और पहले से तय सर्जरी नहीं हो पाएंगी।

Kolkata Rape-Murder Case: CBI की पूछताछ जारी, पूर्व प्रिंसिपल 24 घंटे

इस हड़ताल का असर सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों दोनों पर देखने को मिलेगा। आईएमए के कहने पर देश के सभी छोटे-बड़े अस्पतालों के डॉक्टर आज कोलकाता मर्डर केस को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !
Surya-Bobby Deol film Kangua
सूर्या-बॉबी देओल की फिल्म कंगुआ अब 10 अक्टूबर नहीं, इस दिन होगी रिलीज
BJP manifesto in Haryana
हरियाणा में बीजेपी का संकल्प पत्र आया, कांग्रेस जैसे वादे; जनता किसे चुने?
Salman khan Father Salim Khan
सलमान के पिता सलीम खान को बुर्का पहने महिला ने दी धमकी, बोली- 'लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या'
SATYENDRA JAIN
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस
CTET December 2024
CTET December 2024 की परीक्षा तारीख का हुआ एलान, इस तरह करें आवेदन