श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Bengal Bandh: बीजेपी ने बंगाल बंद का किया एलान, सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता; हुगली में रोकी ट्रेन

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए छात्र सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने इस विरोध प्रदर्शन को 'नबन्ना अभियान' नाम दिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद का एलान किया है।
Bengal Bandh| SHRESHTH BHARAT

Bengal Bandh: कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर केस में लोग न्याय की मांग कर रहे हैं। इस मामले को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वहीं, ममता सरकार के खिलाफ छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने इस विरोध प्रदर्शन को ‘नबन्ना अभियान‘ नाम दिया है। कोलकाता में मंगलवार को छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था।

बीजेपी ने किया बंगाल बंद का एलान

ये विरोध प्रदर्शन आज यानी बुधवार को भी जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि बंगाल पुलिस ने नबन्ना प्रोटेस्ट के आयोजक सयान लाहिड़ी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद का एलान किया है।

इस पर सीएम ममता बनर्जी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है, सीएम का कहना है कि आज बंगाल बंद नहीं रहेगा। अगर सरकारी कर्मचारी ऑफिस नहीं पहुंचते है, तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन होगा।

रोकी गई ट्रेन

बुधवार को बंगाल बंद के समर्थन में आए बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान बीजेपी विधायक अशोक कीर्तनिया की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोक दी।

बीजेपी के दो विधायकों को पुलिस ने किया डिटेन

प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के दो विधायकों को डिटेन किया गया है। ये मामला कूचबिहार का है। बताया जा रहा है कि बीजेपी के ये विधायक बस टर्मिनस से बसों को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इसलिए पुलिस ने उन्हें डिटेन किया है।

बुलंदशहर में 554 करोड़ का होगा इंवेस्टमेंट, 1500 लोगों को मिलेगा रोजगार 

बता दें कि पुलिस ने बंगाल बंद के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे इन विधायकों को अलग-अलग जगह से डिटेन किया है। डिटेन किए जाने वाले विधायकों का नाम मालती राव रॉय और मिहिर गोस्वामी बताया जा रहा है।

12 घंटे के लिए बंद होगा बंगाल

बीजेपी ने आज 12 घंटे के लिए बंगाल बंद (Bengal Bandh) का एलान किया है। बीजेपी की मानें तो बंगाल बंद सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। बता दें कि बंगाल बंद को नबन्ना मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में किया जा रहा है। आज जूनियर डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं।

भाजपा ने किया पश्चिम-बंगाल बंद का एलान, ममता बनर्जी ने दी प्रतिक्रिया


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी