श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

जिस DM की वजह से BJP के हाथ से निकली अयोध्या, उसका हुआ तबादला

Ayodhya: अयोध्य़ा पर महामंथन के बीच ये खबर आई कि योगी बाबा ने वहां के डीएम का ट्रांस्फर करके वहां की जिम्मेदारी चंद्र विजय सिंह के हाथ में सौंप दी है। बताया जा रहा है कि यूपी में कई बड़े अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। उसी में अयोध्या के डीएम का भी नंबर लग गया है।
CM Yogi reviewed Azamgarh division gave these instructions to officers

Ayodhya: बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ क्या हुआ ये हम सब जानते हैं। 400 पार का नारा देने वाली बीजेपी पूर्ण बहुमत का आंकड़ा तक पार नहीं कर पाई, तो वहीं यूपी में तो हाल और ज्यादा खराब रहा। बीजेपी का दावा था कि 80 में से कम से कम 70 सीटें तो लेकर रहेंगे। मगर खाते में आई महज़ 33 सीटें। मतलब यहां भी बीजेपी का डिब्बा गुल हो गया। खैर जैसे-तैसे जोड़ा जाड़ी करके केंद्र में फिर से मोदी सरकार तो बन गई मगर इतने बुरे प्रदर्शन की समीक्षा अब तक जारी है। पड़ताल की जा रही है कि आखिर कहां चूक हुई और हवा कैसे बदल गई। कैसे बीजेपी के पाले से 60 से ज्यादा सीटें खिसक गईं। ज़ोर इस बात पर भी दिया जा रहा है कि आखिर इतना बड़ा और भव्य राम मंदिर बनवाने के बाद भी अयोध्या में बीजेपी कैसे हार गई।

अयोध्य़ा पर महामंथन के बीच ये खबर आई कि योगी बाबा ने वहां के डीएम का ट्रांस्फर करके वहां की जिम्मेदारी चंद्र विजय सिंह के हाथ में सौंप दी है। बताया जा रहा है कि यूपी में कई बड़े अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। उसी में अयोध्या के डीएम का भी नंबर लग गया है। डीएम को हटा कर योगी ने चंद्र विजय सिंह को अयोध्या की कमान सौंपी है। ये तबादला ऐसे वक्त पर हुआ है जब कहा जा रहा है कि प्रशासन की लापरवाही और मनमानी की वजह से बीजेपी अयोध्या में हारी है। खुद हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास इस बात का जिक्र अपने कई बयानों में कर चुके हैं। वो कई मंचों पर खुलेआम ये बोल चुके हैं कि अयोध्या के अधिकारी मोदी और योगी को पसंद नहीं करते।

अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार को तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। ये वही नीतीश कुमार हैं, जिनसे कुछ वक्त पहले महंत राजूदास की बहस हुई थी। बहस के कुछ दिनों बाद ही यूपी सरकार ने एक्शन लेते हुए नीतीश कुमार का ट्रांस्फर करके उन्हे MD के रूप में दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम में तैनात कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ चंद्र विजय सिंह को अयोध्या की जिम्मेदारी दी गई है, जो बतौर डीएम यहां का काम संभाल रहे हैं। अयोध्या में हुए इस तबादले के बारे में कहा जा रहा है कि चुनाव में हार के बाद इस तरह का एक्शन लिया गया है, लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ अयोध्या के डीएम का ही तबादला किया गया है, बल्कि कुछ औऱ बड़े अधिकारियों को भी इधर उधर किया गया है जैसे इंद्रमणि त्रिपाठी औरेया के डीएम बनाए गए हैं।

बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र जिले के डीएम नियुक्त किए गए हैं। दिव्या मित्तल को देवरिया का जिम्मा सौंपा गया है। निधि श्रीवास्तव को बदायूं जिले का डीएम बनाया गया है। इनके अलावा यूपी में 12 IAS और 8 IPS अधिकारियों का एक साथ तबादला किया गया है। इससे पहले SP और SSP रैंक के अधिकारियों का भी ट्रांस्फर 25 जून को किया गया था।

ये भी देखें



संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !