श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

LIU ने पहले ही हादसे को लेकर दिया था संकेत, चुप बैठा रहा प्रशासन 

इसी घटना से जुड़ी एक खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। एलआईयू ने सत्संग में जरूरत से ज्यादा लोगों की भीड़ को देख अफसरों को दी गई रिपोर्ट में बड़ी घटना होने की आशंका जताई थी, लेकिन फिर भी अफसर चुपचाप रहे...

Hathras incident LIU Report: सिकंदराराऊ के फुलरई गांव में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। इसके बाद सबसे पहले घायलों को एटा मेडिकल कॉलेज भेजा गया। यहां एक के बाद 100 से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया। जबकि कई लोग घायल हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। हाथरस में भोले बाबा के सत्संग की घटना ने देश के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। इसी घटना से जुड़ी एक खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। एलआईयू ने सत्संग में जरूरत से ज्यादा लोगों की भीड़ को देख अफसरों को दी गई रिपोर्ट में बड़ी घटना होने की आशंका जताई थी, लेकिन फिर भी अफसर चुपचाप रहे और कोई एक्शन नहीं लिया। अब तक इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और मौतों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

अस्पताल में लाशों का ढेर देख पुलिसकर्मी को आया हार्ट अटैक, हो गई मौत

सवा लाख से ज्यादा श्रद्धालु थे मौजूद

बता दें, मंगलवार को सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के फुलराई गांव में भोले बाबा साकार हरि के सत्संग का आयोजन किया गया था। हालांकि इस सत्संग के आयोजन की जानकारी प्रशासन को थी, लेकिन सत्संग में पहुंचे श्रद्धालुओं की संख्या कुछ और बताई गई थी, लेकिन सत्संग में जरूरत से ज्यादा करीब सवा लाख श्रद्धालु पहुंच गए। सत्संग में पहुंचे श्रद्धालुओं की संख्या को देखकर एलआईयू ने किसी बड़ी घटना का अंदेशा जताया था और इसकी रिपोर्ट बनाकर अफसरों को सौंपी थी। इसके बाद भी अफसरों ने संज्ञान नहीं लिया।

उत्तर प्रदेश

हाथरस में बड़ा हादसा, 90 लोगों की मौत; सीएम योगी ने जताया दुख

हाथरस हादसे की एडीजी आगरा जोन और कमिश्नर अलीगढ़ को सौंपी गई जांच

सीएम योगी ने हाथरस हादसे को संज्ञान में लेते हुए तुरंत अफसरों को मौके पर पहुचंने के निर्देश दिए। साथ ही सीएम योगी ने एडीजी आगरा जोन और अलीगढ़ की कमिश्नर को हादसे की संयुक्त जांच की रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। सीएम का आदेश पाते ही चीफ सेक्रेटरी से लेकर एडीजी, कमिश्नर मौके लिए रवाना हो गए। हादसे को देखते हुए गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम रवाना हो गई है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कल 3 जुलाई को हाथरस पहुंचेंगे।

अखिलेश यादव ने सरकार को ठहराया घटना का जिम्मेदार

हाथरस घटना पर अखिलेश यादव ने कहा, सरकार क्या कर रही थी? इतने लोगों की जान चली गई। यह दुखद है कि अगर सरकार को पता था कि किसी कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे, तो उन्होंने उनकी सुरक्षा के लिए क्या किया? इसके लिए सरकार जिम्मेदार है। मृतकों के परिवारों को मदद दी जानी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि सरकार घायलों के लिए सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करेगी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी