श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

भ्रष्टाचार के खिलाफ CM योगी का बड़ा एक्शन, IAS अधिकारी को किया संस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत IAS Devi Sharan Upadhyay को सस्पेंड कर दिया है।
IAS Devi Sharan Upadhyay Suspend| shreshth bharat

IAS Devi Sharan Upadhyay Suspend: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत IAS Devi Sharan Upadhyay को सस्पेंड कर दिया है। IAS Devi Sharan Upadhyay के खिलाफ यह कार्रवाई पट्टों के आवंटन में अनियमितता सामने आने पर की गयी है। IAS Devi Sharan Upadhyay पर अलीगढ़ में जमीनों के पट्टे के मामले में मनमाने ढंग से आदेश देने का आरोप है।

क्या है पूरा मामला?

IAS Devi Sharan Upadhyay 2012 बैच के अफ़सर हैं। IAS Devi Sharan Upadhyay को जुलाई 2022 में सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज में तैनाती दी गई थी। IAS Devi Sharan Upadhyay पर अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों को मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप है। IAS Devi Sharan Upadhyay को पिछले दिनों सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद, प्रयागराज के पद से हटाते हुए प्रतीक्षारत कर दिया गया था। अलीगढ़ जिला प्रशासन ने इन पट्टों को नियम विरुद्ध दिए जाने पर खारिज करने की संस्तुति की थी। यह मामला राजस्व परिषद में गया था।

महाकुंभ में श्रद्धालुओं को मिलेगा ‘स्वाद का संगम’, योगी सरकार लगा रही फूड कोर्ट

जिला प्रशासन की स्पष्ट संस्तुति के बाद IAS Devi Sharan Upadhyay ने इन पट्टों को बहाल करने का आदेश पारित कर दिया। अलीगढ़ के कमिश्नर ने उच्च स्तर पर इसकी शिकायत शासन से की थी। नियुक्ति एव कार्मिक विभाग ने उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया था, लेकिन बताया जा रहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में वह राजस्व परिषद से संबंध रहेंगे। इस मामले की जांच के लिए एक अलग से उच्च स्तरीय कमेटी भी बना दी गई है (IAS Devi Sharan Upadhyay Suspend)।

बिहार: VIP पार्टी चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या, घर में मिली लाश


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !