श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

CM योगी ने लापरवाही बरतने पर RI को किया सस्पेंड, ARTO पर भी हुई कार्रवाई

Bus Fitness Certificate: सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सीएम योगी का एक्शन जारी है। योगी सरकार ने जनपद चित्रकूट...
Bus Fitness Certificate| SHRESHTH BHARAT

Bus Fitness Certificate: सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सीएम योगी का एक्शन जारी है। योगी सरकार ने जनपद चित्रकूट के अंतर्गत स्कूली बस का फिटनेस प्रमाण पत्र जारी करने में लापरवाही बरतने पर एक्शन लेते हुए जिले के संभागीय निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया, जबकि सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की है।

बता दें, सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सरकारी कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही न की जाए। खासतौर पर भ्रष्टाचार और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मियों पर सीएम योगी ने जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

2 घंटे तक पुलिस लाइन में खड़ी रही थी बसें (Bus Fitness Certificate)

दरअसल, मंगलवार 23 जुलाई को जनपद चित्रकूट के श्रीजी इंटर कॉलेज, खोह के बच्चों को लेकर आ रही दो बसों को वाहन की फिटनेस पूरी हो जाने की वजह से सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) चित्रकूट की टीम द्वारा सीज कर बच्चों सहित 10 किमी दूर पुलिस लाइन ले जाया गया था। वाहन को 11:15 बजे सीज कर फायर सर्विस परिसर पुलिस लाइन में दाखिल किया गया और 13:05 बजे छोड़ा गया।

AI और Deepfake से बनाता था लड़कियों की न्यूड फोटो, यूपी STF ने किया गिरफ्तार

इसके चलते करीब दो घंटे तक बस को खड़ा रखा गया। जानकारी के अनुसार, चित्रकूट जनपद के संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) गुलाब चंद्र को संबंधित स्कूलों में जाकर स्कूली बसों के फिटनेस चेक करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन उनके द्वारा आदेशों की अवहेलना की गई, जिसके कारण दोनों वाहनों का फिटनेस प्रमाण-पत्र जारी नहीं हो पाया। ऐसे में वाहनों को सीज करना पड़ा, जिससे बच्चों को भी तकलीफ हुई।

मामला संज्ञान में आते ही हुआ एक्शन

आज यानी बुधवार को मामला संज्ञान में आने के बाद योगी सरकार ने इस पर सख्त रुख अपनाते हुए अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की। इसके तहत संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) गुलाब चंद्र को दोषी पाए जाने की वजह से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं, मामले में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) विवेक कुमार शुक्ला के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। साथ ही, प्रदेश में परिवहन विभाग (Transport Department) से जुड़े सभी कर्मियों को भविष्य में इस तरह की लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

‘बजट से यूपी गायब, डबल इंजन का क्या फायदा’, अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !