श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

रक्षाबंधन पर सीएम योगी का बहनों को तोहफा, फ्री में कर सकेंगी बस यात्रा

CM Yogi Gift on Raksha Bandhan: योगी सरकार ने हर बार की तरह इस बार भी रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। इसके तहत रक्षाबंधन के दौरान 19 अगस्त व 20 अगस्त को प्रदेश भर में महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा का लाभ मिलेगा।
CM Yogi Gift on Raksha Bandhan

CM Yogi Gift on Raksha Bandhan: योगी सरकार ने हर बार की तरह इस बार भी रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। इसके तहत रक्षाबंधन के दौरान 19 अगस्त व 20 अगस्त को प्रदेश भर में महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा का लाभ मिलेगा।

इतना ही नहीं, इस अवसर पर अतिरिक्त परिवहन व्यवस्था सुलभ कराने के संबंध में भी निर्देश जारी किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों की निशुल्क यात्रा की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में परिवहन निगम ने अपने समस्त क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों, सहायक क्षेत्री प्रबंधकों को इस संबंध में निर्देशित किया है।

अतिरिक्त बसों की भी होगी व्यवस्था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा था कि रक्षाबंधन के अवसर पर बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने जाती हैं। इस विशेष अवसर पर राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को निःशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। इस संबंध में सभी आवश्यक प्रबंध समय से कर लिए जाने चाहिए।

19 व 20 अगस्त को यूपी की बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा

सीएम योगी के निर्देश के बाद परिवहन निगम ने पूरे प्रदेश में इसे लागू करने का आदेश जारी किया है। इसके तहत 19 अगस्त व 20 अगस्त को परिवहन निगम की बसों में महिला यात्रियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही निगम की ओर से रक्षाबंधन के अवसर पर यात्रियों के बढ़ी हुई संख्या को देखते हुए यात्रियों को अतिरिक्त परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी कहा है। इस दौरान 17 अगस्त से 22 अगस्त तक कुल 8 दिनों के लिए अधिक से अधिक बसों का संचालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का हिस्सा बनेंगे 1.40 करोड़ बच्चे

परिवहन कर्मचारियों की रद रहेंगी छुट्टियां

परिवहन विभाग की ओर से इस अवधि में बसों के संचालन एवं अधिकाधिक वृद्धि के उद्देश्य से विशेष प्रोत्साहन योजना भी लागू की जा रही है। इसके साथ ही समस्त कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद की जा रही हैं। इस दौरान परिवार में किसी की मृत्यु या स्वयं की बीमारी जैसी अति विशिष्ट परिस्थितियों को छोड़कर बस संचालन से संबंधित अधिकारियों, पर्यवेक्षको, चालकों, परिचालकों एवं अन्य कर्मचारियों को कोई भी अवकाश, साप्ताहिक विश्राम, डीडीआर स्वीकृत नहीं किया जाएगा।

क्षेत्र में तैनात कोई अधिकारी अपना कार्य क्षेत्र इस अवधि में नहीं छोड़ेगा। इस अवधि में चालकों, परिचालकों, कार्यशाला व संचालन शाखा के कर्मचारियों व पर्यवेक्षकों को ड्यूटी रोस्टर तैयार कर उसे अवगत कराते हुए नोटिस बोर्ड में प्रदर्शित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 2 करोड़ झंडे बनाएंगी स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, हर घर पर लहराएगा तिरंगा

इसके साथ ही, इस अवधि में समस्त अनुबंधित बसों को भी संचालित कराने तथा अवकाश स्वीकृत न कराने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही, विगत वर्षों की भांति समस्त क्षेत्रों द्वारा यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार विभिन्न गंतव्यों जैसे लखनऊ व कानपुर के लिए अतिरिक्त सेवाएं संचालित करने को भी कहा गया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी