श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

MP Chhatarpur Violence: शहजाद अली की 10 करोड़ की हवेली 6 घंटे में ध्वस्त, देखें वीडियो

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में हुए पथराव और उपद्रव मामले के मुख्य आरोपी और कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली की आलीशान हवेली को 23 अगस्त को ध्वस्त कर दिया गया है। इस हवेली को बनाने में करीब 10 करोड़ से ज्यादा का रकम लगा था।
MP Chhatarpur Violence| shreshth bharat

MP Chhatarpur Violence: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में हुए पथराव और उपद्रव मामले में प्रशासन ने ‘बुलडोजर कार्रवाई‘ की है। इस मामले के मुख्य आरोपी और कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली की आलीशान हवेली को 23 अगस्त को ध्वस्त कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने ये हवेली बिना अनुमति के बनाई थी, जिसे अब पुलिस ने ध्वस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि शहजाद अली  ने बॉलीवुड फिल्म ‘सनम बेवफा’ की हवेली की तर्ज पर ये हवेली बनाई थी।

इस हवेली को बनाने में करीब 10 करोड़ से ज्यादा का रकम लगा था। हवेली का निर्माण कार्य 2017 से चल रहा था। प्रशासन ने इस नवनिर्मित हवेली से सटे शहजाद के एक अन्य मकान समेत उसके पार्षद भाई आजाद अली के मकान को भी ध्वस्त कर दिया है।

3 महंगी कारें, 2 स्कूटी और 2 बाइक पर चला बुलडोजर

इस दौरान पुलिस ने घर में रखी 3 महंगी कारें, 2 स्कूटी और 2 बाइक को भी बुलडोजर से रौंद दिया है। इसके साथ ही, 2 टाटा सफारी, 1 अन्य फोर व्हीलर, 1 बुलेट और 2 स्कूटी पर बुलडोजर चलाया गया।

UP Police Constable Exam: पेपर लीक की अफवाह फैलाने पर पूर्व मंत्री

बताया जा रहा है कि बुलडोजर चलाने के पहले नगर पालिका ने इसकी सूचना आरोपी के परिवार को दे दी थी और 2 घंटे के भीतर घर खाली करने का आदेश दिया था। मगर किसी ने भी समान नहीं हटाया था। इसलिए प्रशासन की टीम ने समान सहित पूरे घर को मिट्टी में मिला दिया।

क्या है मामला?

बीते बुधवार को महाराष्ट्र में हुए संत रामगिरी महाराज की आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज होकर मुस्लिम समुदाय के लोग ज्ञापन देने छतरपुर सिटी कोतवाली पहुंचे।

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली और उसके भाई नगर पालिका पार्षद आजाद अली के नेतृत्व में भीड़ ने थाने में उपद्रव और पथराव किया। इसमें थाना प्रभारी अरविंद कुजूर सहित दो पुलिस आरक्षक घायल हो गए थे।

बृजभूषण मामले में विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

छतरपुर में विरोध प्रदर्शन (MP Chhatarpur Violence) के लिए शहजाद अली और आजाद अली ने भीड़ जुटाई थी। दोनों भाई 400 से ज्यादा मुस्लिम समुदाय की भीड़ को ज्ञापन देने के बहाने कोतवाली लेकर पहुंचे, जहां उपद्रव और पथराव किया गया। पुलिस इस पूरे मामले में जांच कर रही है।

कोलकाता केस से अलग हो जाइए… कपिल सिब्बल से कांग्रेस नेता ने की रिक्वेस्ट

पुलिस स्टेशन पर हुए पथराव का मामला मुख्यमंत्री मोहन यादव तक पहुंचा, तो उन्होंने उच्च अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने के निर्देश दिए।

इसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी शहजाद के बेटे सोनू खान और मोनू खान समेत करीब 50 नामजद सहित 150 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया।

पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली और उनके भाई कांग्रेस पार्षद आजाद अली की 20 हजार वर्ग फीट में बिना अनुमति बनी आलीशान हवेली को गुरुवार को 6 घंटे में ध्वस्त कर दिया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !