श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी इमारत, 8 लोगों का किया गया रेस्क्यू

Building Collapse: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में आज यानी 18 सितंबर को दो मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें 8 लोगों के फंसे होने की खबर सामने आई है।
Building Collapse

Building Collapse: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में आज यानी 18 सितंबर को दो मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें 8 लोगों के फंसे होने की खबर सामने आई है। दिल्ली पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची और राहत बचाव अभियान शुरू किया। इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि सभी आठ लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी भी मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है। तलाशी एवं बचाव कार्य जारी है।

डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने कहा, “सुबह करीब 9 बजे प्रसाद नगर थाने में एक इमारत गिरने की सूचना मिली थी कि एक पुरानी इमारत ढह गई थी। सूचना मिलने के बाद राहत बचाव कार्य चलाया गया और आठ लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया है। कुछ और लोग फंसे हो सकते हैं। स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ, दिल्ली अग्निशमन सेवा के द्वारा बचाव अभियान जारी है। अभी तक किसी भी जान माल की हानि की पुष्टि नहीं हुई है। बचाव अभियान पूरा होने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी ने जिला मजिस्ट्रेट को पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए आतिशी ने जनता से अपील की है कि भविष्य में ऐसी किसी भी घटना की संभावना के बारे में सरकार को सूचित करें।

पीड़ितों को दी जाए हर संभव मदद- सीएम आतिशी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आतिशी ने लिखा, “करोल बाग इलाके में मकान गिरने की यह घटना बेहद दुखद है। मैंने जिला मजिस्ट्रेट को आदेश दिया है कि वहां रहने वाले लोगों और पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाए और घायलों का इलाज कराया जाए और इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जाए।”

आतिशी ने कहा, “मैंने इस घटना के संबंध में नगर निगम के मेयर से भी बात की है। इस वर्ष काफी बारिश हुई है, मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि अगर निर्माण से जुड़ी किसी भी घटना की आशंका है तो तुरंत प्रशासन और निगम को सूचित करें, तुरंत आपकी मदद की जाएगी।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !