श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

12 साल बाद नोएडा यूनिटेक के 10 प्रॉजेक्ट हुए पास, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

अथॉरिटी पिछले 4-5 सालों से नक्शा पास नहीं कर रही थी। उसका कहना था कि अथॉरिटी का बकाया पैसा अभी नहीं मिला है। ऐसे में करीब 12 साल पहले बुकिंग कराने वाले बायर्स अब तक परेशानी झेल रहे थे।
Noida Housing Project

Noida Housing Project: नोएडा के Housing Project के खरीदारों के लिए अच्छी खब12र है।करीब 12 साल बाद 10 हाउसिंग प्रॉजेक्ट के खरीदारों को नोएडा अथॉरिटी ने Project के नक्शे को पास कर दिया हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यह नक्शे पास किए गए हैं। अथॉरिटी पिछले 4-5 सालों से नक्शा पास नहीं कर रही थी। उसका कहना था कि अथॉरिटी का बकाया पैसा अभी नहीं मिला है। ऐसे में करीब 12 साल पहले बुकिंग कराने वाले बायर्स अब तक परेशानी झेल रहे थे।

बकाया हैं 9 हजार करोड़ रुपये

साल 2006-07 में नोएडा अथॉरिटी ने यूनिटेक को जमीन आवंटित करना शुरू कर दिया था। नोएडा के सेक्टर-96, 97, 98, 113 और 117 में कई प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन आवंटित की गई है। जमीन आवंटन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बिल्डर अथॉरिटी को जमीन की कीमत देनी बंद कर दी। इसकी वजह से बिल्डर के ऊपर बकाया पैसा बढ़ता रहा। वहीं यूनिटेक के चेयरमैन सहित कई लोग जेल चले गए, जिसके बाद सरकार की तरफ से यूनिटेक के प्रॉजेक्ट के लिए बोर्ड नियुक्त किया गया।

नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक, यूनिटेक बिल्डर ग्रुप के कारीब 9 हजार करोड़ रुपये बकाया हैं। बकाया पैसों की मूल राशि कम थी, लेकिन ब्याज जमा न करने के कारण यह इतना बढ़ गया है। अथॉरिटी द्वारा आवंटित की गई जमीन का करीब 90 हेक्टेयर हिस्सा अभी खाली पड़ा हुआ है। इस दौरान अथॉरिटी ने प्लान किया था कि खाली पड़ी जमीन का आवंटन रद्द कर इसे वापस ले लिया जाए, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद नक्शे पास किए गए।

यह भी पढ़े- NEET मामले में सुप्रीम कोर्ट ने NTA को जारी किया नोटिस, कहा- जवाब देना


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !