श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने संसद में सुरक्षा उल्लंघन के मामले में 4 लोगों से की पूछताछ


संसद में आज सुरक्षा में आज बड़ी चूक होने के बाद इंटेलीजेंस ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारी नए संसद भवन पहुंच चुके हैं।आईबी की एक टीम ने सागर शर्मा और मनोरंजन से पूछताछ की है। वे कथित तौर पर संसद में शून्यकाल के दौरान दर्शक दीर्घा से फर्श पर कूद पड़े।


अधिकारी ने कहा, “हम उनकी पृष्ठभूमि की जांच कर रहे हैं। शर्मा मैसूर के मूल निवासी हैं और बेंगलुरु के एक विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग कर रहे हैं, जबकि दूसरा व्यक्ति भी मैसूर से है।”आईबी की एक टीम स्थानीय पुलिस के साथ विस्तृत जांच के लिए हिरासत में लिए गए लोगों के घरों पर पहुंच गई है। उनके फोन खरीद लिए गए हैं और उनसे किसी संगठन से उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की गई है। उनके पास से बरामद लिखित सामग्री को जांच के लिए जब्त कर लिया गया है।


वे कई एजेंसियों के संपर्क में हैं जो संसद में सुरक्षा उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिए गए सभी चार लोगों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए मैदान में हैं।अधिकारी ने कहा, “हमने उन सभी जांच बिंदुओं के सीसीटीवी खरीदे हैं, जहां से वे दर्शक दीर्घा में प्रवेश करने से पहले पार हुए थे।”


पुराने संसद भवन पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर सुरक्षा में हुई सेंध ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इससे पहले निचले सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर बोलते हुए स्पीकर ने सदन को बताया कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.
स्पीकर ने सदन को बताया, “उन दोनों को पकड़ लिया गया है और उनके पास मौजूद सामग्री भी जब्त कर ली गई है। संसद के बाहर के दो लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।”


लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “आज ही, हमने अपने उन बहादुर जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की, जिन्होंने संसद हमले के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी और आज ही सदन के अंदर हमला हुआ। क्या यह साबित करता है कि हम विफल रहे।” उच्च स्तर की सुरक्षा बनाए रखें?…सभी सांसदों ने निडर होकर दो लोगों को पकड़ लिया लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि जब यह सब हुआ तो सुरक्षा अधिकारी कहां थे?…”


यह मामला उच्च सदन में भी उठाया गया जब एलओपी सदन में थे राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “…हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया कार्यवाही स्थगित कर दें। गृह मंत्री को आने दें और अधिक जानकारी दें।”


राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने जवाब देते हुए कहा, “…मुझे लगता है कि राज्यसभा बड़ों का सदन है। हमें यह संदेश देना चाहिए कि इस देश की ताकत इन सब से ऊपर है। सदन की कार्यवाही जारी रहनी चाहिए…” मुझे लगता है कि कांग्रेस इसका राजनीतिकरण कर रही है और यह देश के लिए अच्छा संदेश नहीं है…” 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !