श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कौन हैं हसीन जहां? जिन्हें मोहम्मद शमी हर महीने देते हैं लाखों रुपये

Mohammed Shami And Hasin Jahan: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर खबरों में छाए रहते हैं...
Mohammed Shami | Hasin Jahan| shreshth bharat

Mohammed Shami, Hasin Jahan: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर खबरों में छाए रहते हैं। इसका एक प्रमुख कारण उनकी एक्स वाइफ हसीन जहां है। मोहम्मद शमी और हसीन जहां की तलाक की खबरें मीडिया में छाई रहीं। शमी और जहां ने 6 जून 2014 को निकाह किया था। जुलाई 2015 में कपल के यहां एक बेटी ने जन्म लिया था, लेकिन निकाह के चार साल बाद, 2018 में जहां ने शमी से तलाक के लिए अर्जी दे दी थी। हसीन जहां ने शमी पर बेवफाई और घरेलू हिंसा का आरोप भी लगाया था।

बता दें कि शमी और हसीन जहां की शादी टूट चुकी है और दोनों अलग रह रहे हैं। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि हसीन जहां कौन हैं और कैसे शमी को उनसे प्यार हुआ था….

कौन हैं हसीन जहां?

हसीन जहां पेशे से एक मॉडल, अभिनेत्री और पूर्व चीयरलीडर हैं। हसीन जहां का जन्म कोलकाता के बीरभूम में एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम मोहम्मद हसन है और वो परिवहन क्षेत्र में काम करते हैं। हसीन जहां ने कलकत्ता विश्वविद्यालय से पढ़ाई पूरी की हैं। बचपन से ही हसीन को मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक था। इसलिए उन्होंने कोलकाता में ही अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की।

Mohammed Shami And Hasin Jahan: पहली नजर में हसीन जहां को दिल दे बैठे थे शमी

साल 2012 में पहली बार हसीन जहां और मोहम्मद शमी की मुलाकात हुई थी। केकेआर टीम के लिए चीयरलीडर मॉडल बनी हसीन जहां को देख पहली नजर में ही शमी को उनसे प्यार हो गया था, जिसके बाद दोनों ने 2014 में शादी कर ली थी। ये हसीन जहां की दूसरी शादी थी। उनकी पहली शादी उनके बचपन के दोस्त शेख सैफुद्दीन से हुई थी। हालांकि, हसीन की पहली शादी ज्यादा दिन नहीं चली और उनका तलाक हो गया ।

हर महीने हसीन जहां को इतने पैंसे देते हैं शमी

2018 में सोशल मीडिया पर हसीन जहां ने शमी के एक्स्ट्रा अफेयर्स का खुलासा किया था, जिसके बाद उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने शमी पर घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। हालांकि, मोहम्मद शमी को दोषी नहीं पाया गया और उन्हें हिरासत से रिहा कर दिया गया था। इसके बाद कोलकाता हाई कोर्ट ने 23 जनवरी 2023 को यह आदेश दिया कि शमी हसीन जहां को हर महीने 1.30 लाख गुजारा भत्ता देंगे।

कोर्ट के आदेश के अनुसार, इस राशि में से हसीन जहां को पर्सनल खर्च के लिए 50,000 और शेष 80,000 रुपये उनकी बेटी के पालन पोषण के लिए दिए गए हैं। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो 44 वर्षीय हसीन जहां की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 1 करोड़ रुपये के आस-पास है, जिसमें से मॉडलिंग उनकी आय का एक मुख्य स्रोत है।

Read More- मां बनने वाली हैं टीवी की ‘गोपी बहू’? फोटोज देख उड़ रही अफवाहें, फैंस बोले- बधाई हो


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी