श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, अब अर्जेंटीना या जर्मनी से होगा मुकाबला

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को शूटआउट में हरा दिया।
Paris Olympics| shreshth bharat

Paris Olympics: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को शूटआउट में हरा दिया। दोनों टीमें निर्धारित समय तक 1-1 की बराबरी पर थीं, इसके बाद दोनों टीमों के बीच शूटआउट खेला गया। भारत ने ब्रिटेन को शूटआउट में 4-2 से हरा दिया। इसके साथ ही भारत लगातार दूसरे ओलंपिक में सेमीफाइनल में पहुंच गया है। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अर्जेंटीना या जर्मनी से होगा।

पेनल्टी शूटआउट में ब्रिटेन को दी मात 

भारत ने 3 क्वार्टर में 10 खिलाड़ियों के साथ खेला था,क्योंकि अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिया गया था। पूरे 42 मिनट 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद भारतीय हॉकी टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पेनल्टी शूटआउट में ब्रिटेन को हराकर पेरिस ओलिंपिक के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। निर्धारित समय तक मैच 1-1 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ। इसमें भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल ने गोल किए। जबकि ब्रिटेन के दो शॉट पीआर श्रीजेश ने बचा लिए। श्रीजेश ने फिलिप रोपर को रोकने के लिए एक बेहतरीन बचाव किया। जबकि राजकुमार पाल ने निर्णायक गोल किया। हरमनप्रीत सिंह ने 22वें मिनट में भारत को बढ़त दिलाई। इससे पहले ली मॉर्टन ने बराबरी का गोल किया।

IND vs SL: दूसरे वनडे में भारत को श्रीलंका से मिली हार, वेंडरसे ने किया करिश्माई प्रदर्शन

Paris Olympics: सेमीफाइनल में अर्जेंटीना या जर्मनी से होगा मुकाबला

मैच की शुरुआत ग्रेट ब्रिटेन के आक्रामक रुख अपनाया। भारतीय डिफेंस पर ग्रेट ब्रिटेन ने कई बार दबाव बनाने की कोशिश की। 5 मिनट पूरे होने पर उसे 2 पेनाल्टी कार्नर मिले। भारतीय खिलाड़ियों को दोनों प्रयासों में कोई दिक्कत नहीं हुई, लेकिन ग्रेट ब्रिटेन ने हमला जारी रखा। श्रीजेश ने 11वें मिनट में सैमुअल वार्ड से एक अविश्वसनीय बचाव किया और भारत ने अंतिम कुछ मिनटों में दबाव बनाया। भारत को भी 3 पीसी मिले, लेकिन वे सभी ग्रेट ब्रिटेन द्वारा बचाए गए। इससे पहले, भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 साल बाद जीत दर्ज कर इतिहास बनाया था। भारतीय हॉकी टीम पिछली बार 1972 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती थी। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अर्जेंटीना या जर्मनी से होगा।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी