श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

महिला रेसलर अंतिम पंघाल की बढ़ी मुश्किलें, IOA लेगी कड़ा एक्शन

Wrestler Antim Panghal Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला रेसलर अंतिम पंघाल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। अंतिम ने 7 अगस्त को एक नियम तोड़ा था, जिसके चलते उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है और उन पर कड़ा एक्शन लिया जा सकता है।
Wrestler Antim Panghal Paris Olympics 2024

Wrestler Antim Panghal Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला रेसलर अंतिम पंघाल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। अंतिम ने 7 अगस्त को एक नियम तोड़ा था, जिसके चलते उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है और उन पर कड़ा एक्शन लिया जा सकता है।

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने अंतिम पंघाल को उनकी बहन और कोच के साथ पेरिस छोड़ने का आदेश दिया है। IOA अंतिम पर 1-2 दिन में कड़ी कार्रवाई कर सकता है। अगर IOA उनके खिलाफ एक्शन लेता है तो अंतिम को क्या सजा दी जाएगी, इसको लेकर भी IOA जल्द ही फैसला ले सकता है।

बता दें कि अंतिम बुधवार यानी 7 अगस्त को महिला फ्रीस्टाइल 53 किग्रा के ओपनिंग राउंड में खेली थी। इस मुकाबले में उनको तुर्की की येनेप येटगिल से 10-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

क्या है पूरा मामला?

इस मैच के बाद अंतिम की बहन निशा पंघाल अपनी रेसलर बहन का एक्रिडिटेशन कार्ड लेकर स्पोर्ट्स विलेज गईं थीं। यहां वो अंतिम का सामान लेने के लिए गई थीं। इसी दौरान पेरिस पुलिस ने अंतिम की बहन को कैंपस में घुसने के लिए गलत तरीके से एक्रीडिटेशन कार्ड इस्तेमाल करते हुए पकड़ लिया था।

इसके बाद पेरिस की पुलिस ने उन्हें इस अपराध के लिए हिरासत में ले लिया। हालांकि, बाद में भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के हस्तक्षेप पर उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

रेसलर अंतिम ने वीडियो मैसेज जारी कर दी सफाई

इस मामले के बाद अंतिम का एक वीडियो मैसेज भी सामने आया है। इसमें उन्होंने खुद के साथ बहन निशा के नियम तोड़ने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैच के बाद मेरी तबीयत खराब हो गई थी। इसके चलते मैं स्पोर्ट्स विलेज छोड़कर बहन के साथ होटल चली गई थी।

तब मेरी तबीयत खराब होने के कारण मेरी बहन सिर्फ मेरा सामान लेने के लिए विलेज गई थी। इस दौरान उसने पेरिस पुलिस से पूछा था कि क्या मैं अंतिम का सामान लेने के लिए यह एक्रीडिटेशन कार्ड इस्तेमाल कर सकती हूं। तब पेरिस पुलिस सिर्फ एक्रीडिटेशन कार्ड के वेरिफिकेशन के लिए निशा को अपने साथ ले गई थी। इसके अलावा कोई और मामला नहीं था।

वक्फ बोर्ड बिल ज्‍वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी को भेजा, ओवैसी ने साधा निशाना


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी