श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

KL Rahul की LSG से होगी छुट्टी, कौन बनेगा नया कप्तान?

KL Rahul अगले साल होने वाले आईपीएल में किसी और टीम से खेलते हुए दिखाई सकते हैं। उनकी LSG से छुट्टी लगभग तय मानी जा रही है। पढ़ें पूरी खबर...
kl rahul lsg ipl: लखनऊ सुपरजाएंट्स की तरफ से नहीं खेलेंगे केएल राहुल?

KL Rahul: केएल राहुल अब लखनऊ सुपरजाएंट्स (Lucknow Super Giants) की तरफ से खेलते हुए दिखाई नहीं दे सकते हैं। उनकी छुट्टी LSG से लगभग तय मानी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है।

केएल राहुल की जगह LSG का कप्तान कौन होगा, यह बड़ा सवाल है। अभी तक राहुल की गैरमौजूदगी में निकोलस पूरन और क्रुणाल पांड्या ने टीम की कप्तानी संभाली थी।

केएल राहुल को खरीद सकती है RCB

केएल राहुल अगर लखनऊ की टीम से हटते हैं तो उन्हें मेगा ऑक्शन में खरीदने के लिए कई टीमों के बीच होड़ देखने को मिलेगी। इनमें से एक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) भी है। आरसीबी को दिनेश कार्तिक के संन्यास लेने के बाद एक भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज की तलाश है।

लखनऊ टीम के मालिक ने क्या कहा?

इससे पहले, लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका ने कहा था कि केएल राहुल LSG परिवार का अहम हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगे। वहीं, कप्तान बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसे लेकर अभी बात करना ठीक नहीं है।

संजीव गोयनका का एलान, लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर बनेंगे जहीर खान

संजीव गोयनका ने कहा कि केएल राहुल के रिटेंशन या कप्तानी पर फैसला लेने के लिए अभी बहुत समय है। इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

2022 से LSG की कप्तानी संभाल रहे राहुल

बता दें कि राहुल 2022 से एलएसजी की कप्तानी संभाल रहे हैं। यह वह साल था, जब एलएसजी ने इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था। राहुल ने अपनी कप्तानी में लखनऊ को 2022 और 2023 में प्लेऑफ में पहुंचाया था। वहीं, 2024 में टीम अंक तालिका में सातवें नंबर पर रही।

कौन बनेगा LSG का नया कप्तान?

केएल राहुल की जगह क्रुणाल पांड्या और निकोलस पूरन टीम की कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं। पांड्या ने 2023 में 6 मुकाबलों में कप्तानी की थी, जिसमें टीम को 3 में जीत और 2 में हार मिली थी। वहीं, एक मुकाबला बेनतीजा रहा।

पूरन ने 2024 में एक मैच में टीम की कमान संभाली थी। इसमें उन्हें जीत मिली थी।

राहुल का आईपीएल करियर

केएल राहुल ने LSG के लिए 2022 में 616, 2023 में 274 और 2024 में 520 रन बनाए। उन्होंने 2022 में 15, 2023 में 9 और 2024 में 14 मैच खेले।

जय शाह निर्विरोध चुने गए ICC के नए चेयरमैन, सबसे कम उम्र में किया कारनामा

वहीं, अपने आईपीएल करियर में राहुल ने 132 मैचों में 45.47 के औसत और 134.61 के स्ट्राइक रेट से 4683 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 37 अर्धशतक लगाए।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !