श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs AUS: T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, आस्ट्रेलिया से हार का लिया बदला

T20 World Cup 2024 में आज हुए मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को 24 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गया।
IND vs AUS

IND vs AUS Super 8: T20 World Cup 2024 में आज खेले गए मैच में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 के मुकाबले में 24 रनों से हरा दिया। यह मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसी के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। आस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 205 रन बनाए। 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 181 रन ही बना पाई।

रोहित की तूफानी पारी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। विराट कोहली एक बार फिर शून्य पर आउट हुए। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में अपने रंग में दिखे। हिटमैन ने 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने मिचेल स्टार्क की एक ओवर में 29 रन बटोरे। रोहित का यह टी20 विश्व कप 2024 का सबसे तेज अर्धशतक है। रोहित के आउट होने के बाद सूर्या ने मोर्चा संभाला और टीम के लिए 31 रन बनाए। शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या ने भी आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। शिवम दुबे ने 28 रन व हार्दिक पंड्या ने 27 रन बनाए।

स्टार्क-स्टोइनिश को मिले दो-दो विकेट

आस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की बात करें तो जेश हेजलवुड ने टीम के लिए सबसे किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में 14 रन देकर एक सफलता प्राप्त की। मिचेल स्टार्क की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर खबर ली। रोहित ने मिचेल स्टार्क के एक ओवर में 29 रन बटोरे। स्टार्क को दो सफलाएं जरूर प्राप्त हुईं, लेकिन वह काफी मंहगे साबित हुए। स्टोइनिश को भी दो सफलताएं जरुर मिली लेकिन वह बहुत ही महंगे साबित हुए। उनके 4 ओवरों में 56 रन बने।

हेड का संघर्ष गया व्यर्थ

206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम की भी शुरूआत बेहद खराब रही। डेविड वार्नर 6 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने। टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने महत्वपूर्ण 37 रन बनाए। मैक्सवेल 20 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। ट्रेविस हेड भारत के खिलाफ एक बार फिर शानादार फॉर्म में दिखे, उन्होंने 24 गेंदों में अर्धशतक जमाया और टीम के लिए तेज 76 रन बनाए, लेकिन वह भी आस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला सके।

भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में भी टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। अर्शदीप ने टीम को शुरूआती सफलता दिलाई। अर्शदीप ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने कोटे के 4 ओवरों में 37 रन देकर तीन सफलताएं प्राप्त की। कुलदीप यादव ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट झटके। अक्षर पटेल ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन ओवरों में 21 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया। बुमराह को भी एक सफलता प्राप्त हुई।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी