श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ इस Playing-11 के साथ उतर सकती है टीम India

T20 World Cup 2024 में सुपर 8 में भारत 20 जून को अफगानिस्तान से भिड़ने जा रहा है। जानिए किस प्लेइंग-11 के साथ भारतीय टीम मैदान में उतर सकती है।
IND vs AFG T20 World Cup 2024

IND vs AFG T20 World Cup 2024: T20 World Cup 2024 में ग्रुप स्टेज के सारे मैच खत्म हो चुके हैं। अब सुपर 8 के मुकाबले शुरू हो रहे हैं। भारत सुपर 8 में अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के साथ 20 जून को खेलेगा। यह मैच भारत वेस्टइंडीज में खेलेगा। ऐसे में कई दिग्गजों का मानना है कि कैरिबियाई पिचें बैटिंग के लिए अच्छी हैं, यहां कि पिचों पर काफी रन बन सकते हैं। अब कयास ये लगाए जा रहे हैं कि कल के मैच में यशस्वी जायसवाल व कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है?

विराट की फॉर्म चिंता का विषय

भारतीय टीम ने T20 World Cup 2024 में अपने ग्रुप स्टेज के तीन मैचों में जीत दर्ज की जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। जहां तक बात की जाए अफगानिस्तान के खिलाफ भी भारतीय टीम उसी टीम के साथ उतर सकती है, जिस टीम के साथ वह ग्रुप स्टेज में उतरी थी। विराट कोहली का फॉर्म अभी भी टीम के लिए चिंता का विषय है। अभी तक के मैचों में भारतीय टीम चार ऑलराउंडर्स के साथ मैदान में उतर रही थी, अब देखने वाली बात यह है कि क्या कुलदीप यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में खेलने का मौका मिलेगा।

कुलदीप इन तो कौन होगा आउट
सवाल यह भी है कि अगर प्लेइंग-11 में कुलदीप यादव को शामिल किया जाता है तो किस खिलाड़ी को प्लेइंग-11 से बाहर किया जाएगा। अफगानिस्तान के खिलाफ टीम शायद मोहम्मद सिराज को आराम दे। भारतीय टीम के दो प्रैक्टिस सेशन को देखें तो पिच से स्पिनरों को मदद मिलने के कारण कुलदीप का दावा मजबूत नजर आ रहा है। केनसिंग्टन ओवल के आसपास ठंडी हवाओं से पावरप्ले में तेज गेंदबाजों को स्विंग मिलने की संभावना है।

दुबे की जगह मिल सकता है यशस्वी को मौका
T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम पावर प्ले में अभी तक अच्छी शुरूआत नहीं कर पाया है। विराट कोहली व रोहित शर्मा अभी तक पूरी तरह से रंग में नहीं दिखे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टीम में यशस्वी जायसवाल की भी वापसी हो सकती है। अगर यशस्वी जायसवाल टीम आते हैं तो वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। विराट कोहली वन डाउन आकर बैटिंग कर सकते हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर यशस्वी प्लेइंग-11 में होंगे तो कौन बाहर हो सकता है? मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शिवम दुबे अभी तक अपने रंग में नजर नहीं आए है। अमेरिका की पिचों पर वह खुलकर नहीं खेल सके, यूएसए के खिलाफ उन्होंने मैदान में समय बिताया और 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी जगह प्लेइंग-11 में यशस्वी जायसवाल को शामिल किया जा सकता है।

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

भारत स्क्वॉड : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी