श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

भारतीय टीम में हो सकते हैं बदलाव! सिराज की जगह कुलदीप को मिल सकता है मौका

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी।
IND vs BAN 2nd Test

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी। भारत ने यह टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। भारतीय टीम कानपुर पहुंच चुकी है।

भारत इस सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगा और इस टेस्ट मैच को जीतकर बांग्लादेश पर क्लीन स्वीप करना चाहेगा। कानपुर की पिच को देखते हुए टीम में बदलाव किए जा सकते हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकल ब्वॉय कुलदीप यादव को इस मैच में मौका मिल सकता है। 

टूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है। चेन्नई में भारत ने तेज गेंदबाजी कॉम्बिनेशन में तीन गेंदबाजों को मौका दिया था। अब उम्मीद यह जताई जा रही है कि कानपुर में भारतीय टीम दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है। कानपुर में धीमी पिच को देखते हुए, इस मैच में एक अतिरिक्त स्पिनर खिलाया जा सकता है। लेकिन कुलदीप और अक्षर में से टीम में किसे जगह मिलेगी, यह कहना अभी मुश्किल है।

बल्लेबाजी में हो सकते हैं बदलाव

पहले टेस्ट की बात करें तो रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल पहले टेस्ट मैच में रन नहीं बना पाए। कप्तान रोहित और विराट कोहली का तो दूसरे टेस्ट में खेलना तय हैं लेकिन केएल राहुल पर सवाल उठ रहे हैं। वैसे बल्लेबाजी में बदलाव होने की संभावना कम ही है लेकिन अगर बदलाव होता है तो सरफराज को दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है।

मोहम्मद सिराज को दिया जा सकता है आराम

भारत के आगामी टेस्ट सीजन को देखते हुए मोहम्मद सिराज भारत के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। ऐसे में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्हें आराम दिया जा सकता है और भारतीय टीम एक एक्सट्रा स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकती है। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह का साथ आकाश दीप देते नजर आएंगे। चेन्नई टेस्ट में आकाश दीप ने अपनी  गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेंइग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल/सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आकाश दीप और जसप्रीत बुमराह।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Rhea Chakraborty| SHRESHTH BHARAT
दिल्ली पुलिस ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला?
VSHORADS Missile| SHRESHTH BHARAT
भारत ने VSHORADS मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जानें इसकी खासियत
Ayodhya Deepotsav| SHRESHTH BHARAT
अयोध्या के कुम्हारों के जीवन में 'दीप' जला रही योगी सरकार, दीपोत्सव में कमा रहे लाखों रुपये
Shahid Kapoor Mira Rajput| SHRESHTH BHARAT
पत्नी मीरा संग मसूरी पहुंचे शाहिद कपूर, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें
Shehnaaz Gill On Siddharth Shukla| SHRESHTH BHARAT
सिद्धार्थ शुक्ला को लेकर काफी पजेसिव थीं Shehnaaz Gill, एक्ट्रेस ने कहा- वो इतना…
Lucknow:| SHRESHTH BARAT
Lucknow: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने कोचिंग सेंटर में किया सुसाइड