श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मालदीव के राष्ट्रपति भी प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल, देखें गेस्ट लिस्ट

शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए दुनियाभर के शीर्ष नेताओं के साथ-साथ सफाईकर्मी, ट्रांसजेंडर, मजदूरों को भी आमंत्रित किया गया हैं।
PM MODI | Mohamed Muizzu| PM Modi Oath ceremony| shreshth bharat

PM Modi Oath Ceremony: NDA की जीत के बाद 9 जून को नरेंद्र मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए दुनियाभर के शीर्ष नेताओं के साथ-साथ सफाईकर्मी, ट्रांसजेंडर, मजदूरों को भी आमंत्रित किया गया हैं। सूत्रों की मानें तो इस शपथ ग्रहण में 7000 से ज्यादा मेहमान शामिल हो सकते है।

मालदीव के राष्ट्रपति ने स्वीकार किया आमंत्रण

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को भी भेजा गया था, जिसे मुइज्जू ने स्वीकार कर लिया है। संभावना है कि वो शनिवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इस दौरान उनके साथ उनकी सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी भी भारत आएंगे। हालांकि, अभी तक मालदीव सरकार की तरफ से अनके आने की पुष्टि नहीं की गई है। अगर मोहम्मद मुइज्जू भारत आते हैं तो यह उनके राष्ट्रपति बनने के बाद पहली भारत यात्रा होगी।

शपथ ग्रहण समारोह में 7000 से ज्यादा मेहमान होंगे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सफाईकर्मी, मजदूर, ट्रांसजेंडर, केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थी और विकसित भारत के राजदूतों को शपथ ग्रहण का खास मेहमान बताया जा रहा हैं। नरेंद्र मोदी रविवार को 7000 से ज्यादा मेहमानों के बीच अपने तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण के लिए ड्रोन दीदियों को भी आमंत्रित किया गया है। एशिया की पहली लोको पायलट सुरेखा यादव भी इस शपथ समारोह में शामिल होंगी।

इन देशों ने स्वीकार किए निमंत्रण

शपथ समारोह का निमंत्रण बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, नेपाल, मालदीव, मॉरिशस और सेशेल्स जैसे देशों ने स्वीकार कर लिया है। शपथग्रहण समारोह में दर्जनों देशों के राजदूत और उच्चायुक्त भी शिरकत करेंगे। इसके अलावा, उद्योग एवं अन्य क्षेत्रों से जुड़ी दिग्गज हस्तियों को भी समारोह में आमंत्रित किया गया है।

यह भी पढ़े- 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे मोदी, राजधानी में धारा 144 लागू


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !