श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार भारत के राहु और केतु हैं-अमित शाह


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार भारत के राहु और केतु हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पाली में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा राजस्थान के लोगों ने गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार का पेपर लीक कर दिया है। 3 दिसंबर को कांग्रेस जा रही है और बीजेपी आ रही है। कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार भारत के राहु और केतु हैं। भारत के भविष्य में जो भी परेशानियां पैदा हुई हैं यह केवल गांधी परिवार और कांग्रेस के कारण हुआ है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा जब से आपने मोदी जी को छब्बीस और पच्चीस में से पच्चीस सीटें देकर प्रधानमंत्री बनाया है। मोदी जी ने चंद्रयान के साथ चंद्रमा पर भारतीय तिरंगे को भेजने का वादा किया था। जी 20 की मेजबानी करके नरेंद्र मोदी ने वादा पूरा किया। उन्होंने कहा  नरेंद्र मोदी सरकार ने नया संसद भवन बनाया और कर्तव्य पथ बनाया। पीएम मोदी ने 2014 में भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया में 11वें स्थान से उठाकर दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा हमने तय किया है कि हमारी सरकार बनने के बाद पीएम किसान सम्मान निधि जो 6 हजार रुपये है हम उसे 12 हजार रुपये करेंगे। बीजेपी सरकार एमएसपी पर बाजरा खरीदेगी। बीजेपी 450 रुपये में गैस सिलेंडर देगी। इससे पहले नसीराबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा इन दिनों राहुल गांधी लगातार ओबीसी समुदाय के बारे में बोल रहे हैं। गांधी परिवार की सभी चार पीढ़ियां, जिनमें जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अब खुद राहुल गांधी ओबीसी के विकास के विरोधी रहे हैं।

भाजपा के प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए शाह ने कहा यह भाजपा ही थी जिसने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को एक संवैधानिक निकाय बनाया। हमने देश को अपना पहला ओबीसी प्रधान मंत्री भी दिया। कांग्रेस ने कभी भी पिछड़े समुदायों के लिए काम नहीं किया उन्होंने केवल झूठ बोला। अमित शाह ने आगे अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में इससे अधिक भ्रष्ट सरकार कभी नहीं देखी।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने राज्य में पेपर लीक मामले पर जोर देते हुए कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो बिना पेपर लीक के 2.5 लाख युवाओं को रोजगार देगी। कांग्रेस ने राज्य के युवाओं को धोखा दिया है और जहां तक ​​पेपर लीक के मामले हैं तो वह चरम पर पहुंच गई है।

अमित शाह ने कहा कि 2004-14 तक केंद्र में रहते हुए कांग्रेस ने राजस्थान को केवल 2 लाख करोड़ का अवमूल्यन और अनुदान सहायता दी। फिर मोदी जी आए और 9 वर्षों में राजस्थान को 6 लाख 70 हजार करोड़ रुपये दिए। उन्होंने कहा सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भाजपा 89 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत हर साल 12 हजार रुपये देगी। अगर हमारी सरकार बनी तो हम 10 लाख रुपये तक का चिकित्सा खर्च वहन करेंगे।

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव होंगे क्योंकि कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत के निधन के कारण करणपुर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

2018 में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं जबकि भाजपा ने 73 सीटें जीतीं। गहलोत ने बसपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सीएम पद संभाला। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !