श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Good News! जल्द खत्म होगा Foldable iPhone का इंतजार, जानें कब हो रहा लॉन्च

मार्केट में रोज नए-नए तरह के स्मार्टफोन आते ही रहते हैं, जो लोगों को बेहद पसंद आते हैं। इन दिनों फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में ट्रेंड कर रहा। बच्चे हो या बुढ़े, हर कोई फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेना चाहता है...
Foldable iphone| SHHRESHTH BHARAT

Foldable iPhone: मार्केट में रोज नए-नए तरह के स्मार्टफोन आते ही रहते हैं, जो लोगों को बेहद पसंद आते हैं। इन दिनों फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में ट्रेंड कर रहा। बच्चे हो या बुढ़े, हर कोई फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेना चाहता है। शायद यहीं कारण है कि वीवो, ओप्पो, शाओमी और वनप्लस जैसे ब्रांड्स फोल्डेबल फोन बेच रहे हैं, लेकिन इस ट्रेंड से एक जाना माना ब्रांड काफी दूर है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं एप्पल की। आईफोन बनाने के लिए मशहूर इस कंपनी ने अभी तक कोई फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है। खबरों की माने तो कंपनी जल्द ही मार्केट में फोल्डेबल आईफोन लाने पर काम कर रही है। वहीं, इस बीच इसकी लॉन्चिंग को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एप्पल जल्द ही फोल्डेबल आईफोन (Foldable iphone) लॉन्च कर सकता है। पहला एप्पल फोल्डबेल आईफोन 2026 में लॉन्च हो सकता है। सैमसंग के क्रेज को देखते हुए कंपनी उसी हिसाब से फोल्डेबल आईफोन को बनाने जुट चुकी है। बता दें कि एप्पल का फोल्डबेल आईफोन जब भी मार्केट में आएगा तो उसका सीधा मुकाबला सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन से होगा।

AI और Deepfake से बनाता था लड़कियों की न्यूड फोटो, यूपी STF ने किया गिरफ्तार

कैमरा होगा दमदार

सूत्रों की माने तो एप्पल 2026 में सैमसंग गैलेक्सी Z Flip 6 जैसे डिजाइन के साथ फोल्डेबल आईफोन लॉन्चल करने वाला है। इस फोन में बेहतर कैमरा टेक्नोलॉजी, जैसे वेरिएबल अपर्चर पर खूब जोर दे रही है। इस कैमरा से आईफोन यूजर्स नई जूम सेटिंग में फोकस करते हुए लाइट और जूम को बदल सकेंगे।

क्यों लॉन्च नहीं हुआ फोल्डेबल आईफोन?

जल्द ही लॉन्च होने वाला फोल्डेबल आईफोन (Foldable iphone) अगले कुछ सालों में एप्पल के लिए बड़ा प्रोडक्ट साबित हो सकता है। वहीं, सवाल यह भी उठ रहे हैं कि आखिर क्यों कंपनी अभी तक कोई फोल्डेबल आईफोन नहीं ला पाई है? इसका जवाब है, फोल्डेबल आईफोन की कीमत मार्केट के मुताबिक रखना। कंपनी को मार्केट के हिसाब से फोन की कीमत रखनी होगी, जो उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती है। बता दें कि वर्तमान में Samsung Galaxy Z Flip 6 की कीमत 1,09,999 रुपये है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !