श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

‘हम आज सबसे भीख मांग रहे हैं, जबकि भारत चांद पर जा रहा है’; SCO मीटिंग से पहले नवाज शरीफ ने कही बड़ी बात

नवाज शरीफ ने जर्नलिस्ट बरखा दत्त को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं भारत के साथ अच्छे संबंधों का शुरू से ही समर्थन करता रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि...
Nawaz Sharif

Nawaz sharif On India: शंघाई सहयोग संगठन (SCO)शिखर सम्मेलन का आयोजन 15-16 अक्टूबर को पाकिस्तान में होने जा रहा है। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत की ओर से विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान पहुंच चुके हैं।

सम्मेलन से पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ रिश्ते को लेकर कुछ ऐसा बात कह दी कि वो चर्चा का केंद्र बन गया। नवाज शरीफ ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर शिखर सम्मेलन SCO में शामिल होने के लिए भी पाकिस्तान आते तो यह काफी अच्छा होता।

नवाज शरीफ ने जर्नलिस्ट बरखा दत्त को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं भारत के साथ अच्छे संबंधों का शुरू से ही समर्थन करता रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच के रिश्ते फिर से सुधरेंगे और भविष्य में पीएम मोदी के साथ बैठकर बातचीत करने का मौका मिलेगा।

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर कही यह बात

नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर भी बात की। उन्होंने कहा कि उनका देश सारी दुनिया से पैसे मांग रहा है, जबकि भारत चांद पर जा रहा है। भारत के पास 600 अरब डॉलर का खजाना है। जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन भारत कर रहा है और हम 1-1 अरब डॉलर के लिए चीन समेत अरब देशों के सामने भीख मांग रहे हैं। ऐसे में हमारी क्या ही इज्जत रह गई है।

हिजबुल्लाह का इजराइल पर अब तक का सबसे बड़ा हमला, IDF बेस पर दागे ड्रोन; 4 सैनिकों की मौत

यह पहली बार नहीं है, जब नवाज शरीफ ने भारत के साथ संबंधों के हवाले से बात किया हो। उन्होंने इससे पहले भी कई बार दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधारने पर जोर दिया है।

भारत से वादा तोड़ने पर जताया अफसोस

भारत से वादा तोड़ने को नवाज शरीफ ने अपनी गलती बताया। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध में जो कुछ भी हुआ उसमें हमारी गलती थी। हमने लाहौर समझौते को नहीं माना। हमें ऐसा नहीं करना चाहिए था। इसके लिए हम कसूरवार हैं।

लाओस यात्रा के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, 21वें आसियान-भारत समिट में होंगे शामिल


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

congress
महाराष्ट्र में 11 पर्यवेक्षक करेंगे कांग्रेस का बेड़ापार? बघेल-पायलट भी शामिल
ind vs nz
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी भारतीय महिला टीम, यहां देखें पूरा शेड्यूल
UP Crime News
UP: 11वीं के दो छात्रों की बेल्ट से पिटाई, शिकायत करने पर दी जान से मारने की धमकी
MLC
महाराष्ट्र: मनीषा कायंदे, चित्रा वाघ ने MLC नियुक्त होने पर पार्टी का जताया आभार
Lawrence Bishnoi Custody
गृह मंत्रालय के इस आदेश के कारण पुलिस को नहीं मिल रही लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी
Karwa Chauth 2024
इन महिलाओं को नहीं रखना चाहिए करवा चौथ का व्रत, जानें क्यों