श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

घर में रहने के लिए 6, 8 और 9 साल के बच्चों से किराया लेती हैं मां; जानें वजह

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक मां अपने छोटे-छोटे बच्चों से घर पर रहने का रेंट लेती दिखाई दे रही है।
America: | shreshth bharat

America: कहते हैं अपने मां-बाप के घर पर बच्चों का अधिकार होता है। अपने माता-पिता के साथ उनके घर में रहना किसी जन्नत से कम नहीं होता। पर क्या हो, अगर मां-बाप ही बच्चों से किराया लेना शुरू कर दे? वो भी छोटे-छोटे बच्चों से?

हम ये सवाल इसलिए पूछ रहे हैं, क्योंकि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक मां अपने छोटे-छोटे बच्चों से घर पर रहने का रेंट लेती दिखाई दे रही है।

वीडियो अमेरिका का बताया जा रहा है। वीडियो में समांथा बर्ड नाम की एक महिला अपने 6, 8 और 9 साल के बच्चों से घर में रहने का रेंट ले रही है। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, समांथा बर्ड ने सोशल मीडिया पर यह बताया कि वह अपने छोटे बच्चों से घर में रहने का रेंट वसूलती हैं।

प्रतिमाह बच्चे इतना देते हैं किराया

घर में रहने के लिए बच्चों को प्रति माह 6 डॉलर अपनी मां को देना होता है। इसमें से 1 डॉलर घर का किराया, 1 डॉलर ग्रोसरी, और 1 डॉलर यूटिलिटी के लिए खर्च किया जाता है।  बाकी बचे 3 डॉलर बच्चों की पॉकेट मनी होती है।  

Heart Attack: महिलाओं में अलग होते हैं हार्ट अटैक के लक्षण? सीने में दर्द नहीं बल्कि…

अमेरिका (America) में बच्चों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने और उनकी बुनियादी जरूरतें पूरी करने के लिए वहां की सरकार उन्हें सहायता राशि भी देती है।

इसलिए बच्चों से लेती हैं किराया

सामांथा बर्ड ने बताया वह बच्चों से इसलिए रेंट लेती है, ताकि बच्चों को पैसे की अहमियत का पता चले। बच्चे यह सीख सकें कि कितना पैसा बचाना है और कितना खर्च करना है । ऐसा करने से वो आगे चलकर अपने पैरों पर खड़े हो सकेंगे और समझ जाएंगे कि इस दुनिया में कुछ भी फ्री में नहीं मिलता।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी