श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इस एयरलाइन में एयर होस्टेस पहनती थीं बिकिनी, 9 रुपये में कराती थी सफर

इसी दौरान, वियतनाम की एक एयरलाइन कंपनी ने यात्रियों को आकर्षित करने के लिए बेहद अजीब तरीका अपनाया। इस कंपनी ने अपने विमानों की एयर होस्टेस ड्रेस बिकिनी कर दी थी, लेकिन मार्केटिंग का ये तरीका काम...
Air Hostess in bikini | Air Hostess | bikini | shreshth bharat

दुनिया भर में एक वक्त ऐसा भी था, जब एयरलाइन कंपनियां गिनी चुनी थीं, जिसकी वजह से यात्रियों को कंपनियों के द्वारा निर्धारित किए गए मनमाने किराए पर जाना पड़ता था, लेकिन धीरे-धीरे समय बदला और कंपनियां बढ़ गई। जैसे ही एयरलाइन की कंपनियां बढ़ीं, इनमें जोरदार कम्पटीशन देखने को मिला। कई एयरलाइन कंपनियों ने नए ऑफर देने शुरू कर दिए। कंपनियां यात्रियों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अजीबोगरीब तरीके अपनाने लगे।

इसी दौरान, वियतनाम की एक एयरलाइन कंपनी ने यात्रियों को आकर्षित करने के लिए बेहद अजीब तरीका अपनाया। इस कंपनी ने अपने विमानों की एयर होस्टेस ड्रेस बिकिनी कर दी थी, लेकिन मार्केटिंग का ये तरीका काम नहीं कर सका। कुछ दिनों बाद ही इसे बंद कर दिया गया।

आपको बता दें, इस कंपनी की शुरुआत साल 2011 में वियतनामी बिजनेसवुमन Nguyen Thi Phuong Thao ने की थी। इस एयरलाइन्स कंपनी का नाम वैसे तो वियतजेट था, लेकिन दुनिया भर में ये कंपनी बिकिनी एयरलाइन्स के नाम से फेमस थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अब इसकी एयर होस्टेस बिकनी नहीं पहनती है, लेकिन यह कंपनी आज भी प्रसिद्ध है और यह कंपनी दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय बन गई।

बिकिनी पहने नजर आती थीं एयर होस्टेस

शुरुआत में यह फ्लाइट केवल वियतनाम की घरेलू फ्लाइट थी, जिस पर महिलाओं को बदनाम करने का आरोप लगा था। बिकिनी की वजह से कई विवाद भी खड़े हुए थे। इसी के दौरान वियतनाम एविएशन अथॉरिटी ने साल 2012 में कंपनी पर 62 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था, लेकिन कंपनी कुछ साल बाद इंटरनेशनल बन गई तो उसने अपनी छवि को सुधार लिया। एयर होस्टेस के कपड़ों में बदलाव कर दिया।

टिकट पर भारी डिस्काउंट देती है कंपनी

आपको बता दें, यह कंपनी किराये में भारी छूट को लेकर चर्चा में बनी रहती है। हाल ही में कंपनी ने लोगों को वियतमान जाने के लिए टिकट में 50 फीसदी की छूट का एलान किया है। अब एयर होस्टेस टीशर्ट और शॉर्ट्स पहनती है। बीते दिनों इस कंपनी का एक ऑफर काफी पॉपुलर हुआ था, जिसमें वो भारत से वियतनाम सिर्फ 9 रुपये में यात्रा करा रही थी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !