श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

विनेश और बजरंग की राजनीति में एंट्री, कांग्रेस का थामा दामन

Vinesh Phogat Bajrang Punia join Congress: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। लंबे समय से यह कयास लगाए जा रहे थे कि ये स्टार प्लेयर्स कांग्रेस का दामन थामेंगे।
Vinesh Phogat Bajrang Punia join Congress

Vinesh Phogat Bajrang Punia join Congress: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। लंबे समय से यह कयास लगाए जा रहे थे कि ये स्टार प्लेयर्स कांग्रेस का दामन थामेंगे। इन कयासों ने और जोड़ तब पकड़ा, जब विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया राहुल गांधी से मिलने पहुंचे। इसी दौरान आज दोनों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात की और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

बजरंग पुनिया और विनेश फोगट पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

कांग्रेस ज्वॉइन करने से पहले विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से भी इस्तीफा दिया था। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही दी थी। विनेश ने लिखा था कि रेलवे की सेवा जीवन का सबसे यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। मैं रेलवे परिवार की हमेशा आभारी रहूंगी।

कांग्रेस में शामिल के बाद विनेश फोगाट ने कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं… कहते हैं न कि बुरे समय में पता लगता है कि अपना कौन है… जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं जो महिलाओं के साथ खड़ी है और सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है।”

विनेश फोगाट दादरी से चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं, बजरंग पूनिया बादली से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, “लड़ाई जारी है, अभी खत्म नहीं हुई है। यह कोर्ट में है। हम उस लड़ाई को भी जीतेंगे… आज हमें जो नया प्लेटफॉर्म मिल रहा है, उसके साथ हम देश की सेवा के लिए काम करेंगे। जिस तरह से हमने दिल से अपना खेल खेला है, हम अपने लोगों के लिए काम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि मैं उनके साथ हूं। अगर आपके लिए कोई नहीं होगा, तो मैं वहां रहूंगी, कांग्रेस पार्टी वहां होगी। मैंने यह महसूस किया है और मैं आपको विश्वास दिला सकती हूं कि हम निश्चित रूप से वहां होंगे।”

विनेश के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को मिलेगा फायदा

पेरिस ओलंपिक में अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाली विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को काफी फायदा मिलेगा। फोगाट का यूं राजनीति में उतरना हरियाणा में एक बड़ा बदलाव ला सकती है।

विनेश फोगाट हाल ही में पंजाब-हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी बॉर्डर पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया था। फोगाट ने कहा था कि केंद्र सरकार को किसानों की मांगों पर ध्यान देना चाहिए। अब विनेश के कांग्रेस में शामिल होने से खाप पंचायतों और किसानों के साथ उनके मजबूत रिश्ते का फायदा पार्टी को मिलेगा।

हरियाणा में कब है चुनाव?

इससे पहले चुनाव आयोग ने हरियाणा में चुनाव की तारीख 1 अक्टूबर रखी थी, लेकिन बिश्नोई समुदाय के सदियों पुराने त्योहार को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने वोटिंग की तारीखों में बदलाव किया। अब हरियाणा में मतदान 4 अक्टूबर को होगा। वहीं, वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी।

ये भी पढ़ें- विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से दिया इस्तीफा, बताई यह वजह


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी
J&k Polls
J&k Polls: दोपहर 1 बजे तक 41.17% मतदान, बिना ID के बूथ पर पहुंचा शख्स