श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

‘बेटियों के सम्मान के लिए नहीं, राजनीति के लिए लड़ रहे थे’, बजरंग और विनेश पर बोले बृज भूषण

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया पर आरोप लगाया है कि पहलवानों का विरोध महिलाओं की गरिमा के लिए नहीं था।
Brij Bhushan Sharan Singh| shreshth bharat

Brij Bhushan Sharan Singh: पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि यह साबित करता है कि पहलवानों का पूरा आंदोलन उनके खिलाफ एक साजिश थी और इसके पीछे कांग्रेस पार्टी थी।

‘यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं, कांग्रेस का आंदोलन है’

बृज भूषण ने कहा कि पिछले साल 18 जनवरी 2023 को जब पहलवानों का जंतर-मंतर पर विरोध शुरू हुआ था, तब उन्होंने दावा किया था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था। इसके पीछे कांग्रेस है। खासकर भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, प्रियंका जी और राहुल जी। यह कांग्रेस का आंदोलन है और आज यह बात साबित हो गई है।

‘बेटियों के सम्मान के लिए नहीं, राजनीति के लिए लड़ रहे थे’

बृज भूषण ने आरोप लगाया कि पहलवानों का विरोध महिलाओं की गरिमा के लिए नहीं था। उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों को बताना चाहता हूं कि भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, बजरंग और विनेश लड़कियों की गरिमा के लिए धरने पर नहीं बैठे थे। उनके कारण हरियाणा की बेटियों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं। भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा और ये आंदोलनकारी इसके लिए जिम्मेदार हैं।

विनेश और बजरंग की राजनीति में एंट्री, कांग्रेस का थामा दामन

भाजपा नेता ने कहा कि जिस दिन यह साबित हो जाएगा कि मुझ पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं। उस दिन मैं दिल्ली में मौजूद नहीं था, उस दिन वे क्या जवाब देंगे? उन्होंने राजनीति के लिए बेटियों का इस्तेमाल किया। खासकर महिला एथलीटों को बदनाम किया। वे बेटियों के सम्मान के लिए नहीं लड़ रहे थे, वे राजनीति के लिए लड़ रहे थे।

‘कांग्रेस को पछतावा होगा’

उन्होंने आगे कहा कि वह महिलाओं का अपमान करने के दोषी नहीं हैं। अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं। भूपेंद्र हुड्डा इसके लिए जिम्मेदार हैं। एक दिन कांग्रेस को इसका पछतावा होगा।

बृज भूषण ने किए कई सवाल

बृज भूषण (Brij Bhushan Sharan Singh) ने कहा कि उन्होंने लगभग 2.5 साल तक कुश्ती गतिविधियों को रोक दिया। क्या यह सच नहीं है कि बजरंग बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में चले गए? मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती के विशेषज्ञ हैं। मैं विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में 2 बार वेट कैटेगरी में ट्रायल दे सकता है? उन्होंने सवाल किया कि क्या वजन के बाद 5 घंटे के लिए ट्रायल रोके जा सकते हैं? आप कुश्ती नहीं जीते, आप धोखाधड़ी करके वहां गए थे। भगवान ने आपको इसके लिए दंडित किया है।

विनेश फोगाट यहां से लड़ेंगी चुनाव

बता दें, कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। कांग्रेस ने पूर्व पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा है।

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से दिया इस्तीफा, बताई यह वजह

कांग्रेस में शामिल के बाद विनेश फोगाट ने कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं। कहते हैं न कि बुरे समय में पता लगता है कि अपना कौन है, जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं जो महिलाओं के साथ खड़ी है और सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है।”

विनेश ने रेलवे की नौकरी से दिया इस्तीफा

कांग्रेस ज्वॉइन करने से पहले विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से भी इस्तीफा दिया था। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही दी थी। विनेश ने लिखा था कि रेलवे की सेवा जीवन का सबसे यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। मैं रेलवे परिवार की हमेशा आभारी रहूंगी।

पूर्व BJD सांसद सुजीत कुमार BJP में शामिल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिलाई सदस्यता

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्तूबर को वोटिंग होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। मतों की गिनती 8 अक्तूबर को होगी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी