श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अगर जॉब से हैं परेशान, तो शुरू करें इस पेड़ की खेती; करोड़ों में होगी कमाई

Sandalwood Farming Profit: अगर आप अपने जॉब से खुश नहीं है या सोच रहे हैं कि सिर्फ जॉब के पैसों से गुजारा कर पाना मुश्किल है तो...
Sandalwood Farming Profit| shreshth bharat

Sandalwood Farming Profit: अगर आप अपने जॉब से खुश नहीं है या सोच रहे हैं कि सिर्फ जॉब के पैसों से गुजारा कर पाना मुश्किल है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, हम आपको इस आर्टिकल में नौकरी के अलावा एक ऐसी तकनीक के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

ये तकनीक और कुछ नहीं, बल्कि खेती है। भारत जैसे देश में आज भी खेती कई लोगों की आय का मुख्य स्त्रोत हैं और आज हम आपको ऐसे अदभुत पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी खेती करके चंद समय में ही आप मालामाल हो जाएंगे।

हम बात कर रहे हैं चंदन के पेड़ की खेती की। मार्केट में चंदन की मांग बहुत ज्यादा है। ऐसे में अगर आप चंदन के पेड़ की खेती करते हैं, तो आप लाखों रुपए बड़े आराम से कमा सकते हैं।

नोएडा में साइबर ठगों ने बैंक से उड़ाए 16 करोड़, 5 दिन में किया 84 बार ट्रांजेक्शन

Sandalwood Farming Profit: करोड़ों की होगी कमाई

अगर आप चंदन के पेड़ की खेती करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 1 से 2 एकड़ खेत की जरूरत पड़ेगी। चंदन के पेड़ की खेती आपको बहुत मुनाफा दे सकती है।

चंदन के पेड़ की खेती करने की दो प्रक्रिया होती है। पहली ऑर्गेनिक और दूसरी परंपरागत प्रक्रिया। बता दें कि ऑर्गेनिक प्रक्रिया से चंदन के पेड़ तैयार करने में करीब 7 से 8 साल लगते हैं और वहीं परंपरागत तरीके से उस पेड़ को तैयार करने में करीब 10 से 12 साल लगते हैं।

यदि आप चंदन का एक पेड़ लगाते हैं तो आप साल में 6 से 7 लाख रुपए आराम से कमा सकते हैं। जरा सोचिए, अगर आप 5 से 10 पेड़ भी लगा लेते हैं, तो आप साल भर में आराम से करोड़ों कमा सकते है। वहीं, इसे लगाने की लागत की बात करें तो आपको 2 से 3 साल का चंदन का एक पौधा 100 से 150 रुपए में कही भी आसानी से मिल जाएगा।

Tomato Prices: टमाटर के दामों में दोगुना उछाल, जानें कब मिलेगी राहत


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !