श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

वायनाड से पहली बार चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, जानिए राजनीतिक सफर

प्रियंका गांधी वायनाड सीट से उपचुनाव लड़ेंगी। प्रियंका गांधी अपने राजनीतिक करियर में पहली बार चुनाव लड़ती हुई नजर आएंगे। इससे पहले उन्होंने कोई भी चुनाव नहीं लड़ा है...
Priyanka Gandhi Political Journey | congress | vaynad | shreshth bharat

Priyanka Gandhi Political Journey: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक प्रेस कान्फ्रेंस की। इस दौरान खडगे ने बताया कि राहुल गांघी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे। साथ ही खडगे ने घोषणा की कि प्रियंका गांधी वायनाड सीट से उपचुनाव लड़ेंगी। प्रियंका गांधी अपने राजनीतिक करियर में पहली बार चुनाव लड़ती हुई नजर आयेंगी। इससे पहले उन्होंने कोई भी चुनाव नहीं लड़ा है।

रायबरेली और अमेठी से मेरा पुराना रिश्ता- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा, वायनाड का प्रतिनिधित्व करने को लेकर मुझे काबिल समझने के लिए मैं खुश हूं। मैं वायनाड को राहुल गांधी की अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी। सभी को खुश करने और अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी। मेरा भी रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है। इस रिश्ते को तोड़ा नहीं जा सकता है। मैं भी रायबरेली में अपने भाई की मदद करूंगी। हम दोनों रायबरेली और वायनाड के लिए खड़े रहेंगे।

2019 में कांग्रेस ने बनाया था महासचिव

2019 के आम चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने महासचिव बनाया था। पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे। इसके बाद वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए तो प्रियंका गांधी के हाथ एक बार फिर से निराशा लगी। कांग्रेस महज दो सीटों पर सिमट गई। ऐसा लगने लगा था कि प्रियंका उत्तर प्रदेश की राजनीति को अलविदा कह देंगी।

लड़की हूं लड़ सकती हूं कैंपेन की शुरुआत

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रियंका गांधी ने एक बार फिर यूपी में अपने अभियान ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के तहत एक रैली का नेतृत्व किया था। लखनऊ में प्रियंका गांधी के इस मार्च में उनके साथ सैकड़ों महिलाएं भी शामिल हुई थीं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी