श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बने ओम बिरला, के सुरेश को दी मात

26 जून को 18वीं लोकसभा स्पीकर का चुनाव हुआ। NDA ने ओम बिरला को अपना उम्मीदवार चुना। वहीं, विपक्ष ने के सुरेश को अपना उम्मीदवार चुना...
om-birla-elected-as-lok-sabha-speaker-against-india-candidate-k-suresh

Om Birla: 18वीं लोकसभा का गठन हो चुका है। आज यानी 26 जून को लोकसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव हुआ। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने ओम बिरला को अपना उम्मीदवार चुना। वहीं, विपक्ष ने केरल के मवेलीकारा से 8 बार सांसद कोडिकुन्निल सुरेश को अपना प्रत्याशी बनाया है।

PM मोदी ने दी ओम बिरला को बधाई (Om Birla)

ध्वनिमत से एक बार फिर ओम बिरला को लोकसभा का अध्यक्ष चुना गया। एनडीए ने राजस्थान के कोटा से तीसरी बार सांसद बने ओम बिरला को अपना प्रत्याशी बनाया था। दूसरी बार लोकसभा का स्पीकर चुने जाने पर पीएम मोदी ने ओम बिरला को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सबको विश्वास है कि आने वाले पांच साल आप हम सबका मार्गदर्शन करेंगे। हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि विनम्र और व्यवहार कुशल व्यक्ति सफल सदृश होता है। आपको तो मुस्कान भी मिली है। आपकी ये मीठी-मीठी मुस्कान हम सबको प्रसन्न करती आई है। दूसरी बार स्पीकर का कार्यभार मिलना, नए-नए रिकॉर्ड बनते देख रहे हैं।बलराम जाखड़ जी को पांच साल का कार्यकाल पूर्ण करने के बाद स्पीकर का दायित्व फिर से मिला था।

ओम बिरला ने रचा नया इतिहास

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि इनके बाद आप हैं जिसे ये अवसर मिला है। आप जीतकर के आए हैं। नया इतिहास आपने गढ़ा है। हममें से ज्यादातर सांसद आपसे परिचित हैं। एक सांसद के रूप में आप जिस प्रकार से एक सांसद के नाते काम करते हैं, ये भी जानने और सीखने योग्य है।

यह भी पढ़ें- लोकसभा स्पीकर के लिए चुनाव आज, मतदान नहीं कर पाएंगे विपक्ष के ये बड़े नेता

राहुल गांधी ने भी दी ओम बिरला को बधाई

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी दूसरी बार अध्यक्ष चुने जाने पर ओम बिरला को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि विपक्ष सरकार के साथ सहयोग करना चाहता है। सरकार के पास पॉलिटिकल पावर ज्यादा है, लेकिन विपक्ष भी भारत का प्रतिनिधित्व करता है। हमें भरोसा है कि आप हमारी आवाज हमें उठाने देंगे। विपक्ष की आवाज दबाना अलोकतांत्रिक है। विपक्ष आपकी पूरी मदद करेगा।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी