श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

NTA ने NEET UG का रिवाइज्ड फाइनल रिजल्ट किया जारी, वेबसाइट पर देखें रिजल्ट

Revised final result NEET UG: NTA ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) UG 2024 का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया है। नए रिवाइज्ड रिजल्ट के बाद करीब चार लाख छात्रों की रैंक में बदलाव हुआ है।
Revised final result NEET UG

Revised final result NEET UG: NTA ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) UG 2024 का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया है। नए रिवाइज्ड रिजल्ट के बाद करीब चार लाख छात्रों की रैंक में बदलाव हुआ है। बता दें कि चार जून को जारी किए गए रिजल्ट में 67 छात्रों ने टॉप रैंक हासिल की थी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने विवादित प्रश्न के लिए केवल एक सही विकल्प को स्वीकार करने का आदेश दिया था।

NEET-UG का रिजल्ट 4 जून को जारी किया गया था। इसमें एक ही संस्थान के 67 छात्रों ने पूरे में से पूरे अंक प्राप्त कर टॉप किया था। इसके बाद NEET-UG PAPER का विवाद कोर्ट में चला गया था। इसमें ग्रेस मार्क्स का विवाद था।

नीट यूजी का रिवाइज्ड रिजल्ट चेक करने के लिए एनटीए की वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET के अलावा डायरेक्ट लिंक https://exams.nta.ac.in/NEET/NEET2024SCRevised.html पर जाकर भी चेक कर सकते हैं।

NEET UG रिवाइज्ड स्कोरकार्ड 2024 ऐसे देखें

सबसे पहले एनटीए नीट यूजी की वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/ पर जाएं। यहां “NEET-UG revised scorecard” लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होगा, जहां अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके सबमिट करें। इसके बाद नीट यूजी का रिवाइज्ड स्कोर कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएगा और नीट यूजी के रिवाइज्ड स्कोर कार्ड डाउनलोड कर लें।

कब हुई थी परीक्षा

नीट यूजी परीक्षा NTA ने 5 मई को देश भर में आयोजित कराई थी। इस परीक्षा का आयोजन 4000 से ज्यादा केंद्रों पर हुआ था। ये परीक्षा पेन-पेपर मोड में हुई थी। एग्जाम में 23 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल हुए थे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी